The kargil girl Full Movie Download – Leaked Online by TamilRockers

0
191

हेल्लो Friends कैसे हो आप सभी ? Tagifind.com के एक और फ्रेश पोस्ट मै आपका बहुत-बहुत स्वागत है। दोस्तों आज के इस आर्टिकल में बताने वाला हु की Tamilrockers ने The kargil girl movie Releases से फेहले leaked करदिया है The kargil girl Full Movie Download, The kargil girl 300MB Download, The kargil girl 720p Download, The kargil girl HD Download, The kargil girl hindi dubbed Download, The kargil girl 480p Download, gunjan saxena kargil girl, gunjan saxena story, iaf pilot gunjan saxena  ये सभी को कवर करने वाला हु चलिए सुरु

the true story of gunjan saxena:The Kargil movie

साल 2020 की शुरुआत janvi Kapoor अपनी पहली मूवी true story of gunjan saxena: The kargil girl से करेंगी. यह बायोपिक फिल्म गुंजन सक्सेना पर आधारित है।

दोस्तों कई लोग कहते हैं ना कि लड़की पायलट नहीं बन सकती! इस कथन को गलत ठहराते हुए गुंजन सक्सेना ने वर्ष 1999 में वह कर दिखाया था, जिसे करने के लिए देशभक्ति की भावना और बड़ा इरादा चाहिए।

The Kargil Girl मूवी में जानवी कपूर ने गुंजन सक्सेना का किरदार निभा कर उनकी बहादुरी को दर्शकों के सामने लाई हैं। तो देखना दिलचस्प होगा जानवी कपूर अपने इस रोल को किस तरह निभाती है। इस आर्टिकल में हम आपके लिए इस मूवी से रिलेटेड महत्वपूर्ण जानकारियां लेकर आए हैं।

यह पोस्ट भी पढ़े : Ips officer kaise bane ? यहां जाने ips ऑफिसर बनने के लिए योग्यता व एग्जाम पैटर्न

The kargil girl releasing on 13 March 2020

दोस्तों आजकल सोशल मीडिया में जानवी कपूर का यह पोस्टर काफी ट्रेनिंग में है! जिसमें वह वायु सेना की वर्दी पहने हुए हेलीकॉप्टर के साथ खड़ी हुई है।

The kargil girl Full Movie Download - Leaked Online by TamilRockers

साल 2018 से ही जानवी कपूर ने इस मूवी को लेकर तैयारी करनी शुरू कर दी थी और लगभग 15 महीने बाद इस मूवी को 13 मार्च के दिन सिनेमाघरों में रिलीज किया जाएगा!

sharan sharma द्वारा निर्देशित की गई इस फिल्म में अंगद बेदी जानवी कपूर के भाई का रोल निभा रहे हैं।

तो आइए जानते हैं असल में गुंजन सक्सेना है कौन? तथा इस फिल्म में आपको क्या देखने को मिलेगा..

यह पोस्ट भी पढ़े : Doctor kaise bane ? यहां जाने Doctor बनने के लिए योग्यता व एग्जाम

The kargil girl movie story

दोस्तों यह फिल्म गुंजन शर्मा के कारगिल युद्ध के दौरान बहादुरी को दर्शाती है। यह movie बताती है कि किस तरीके से उन्होंने बहादुरी से Kargil युद्ध में अपना योगदान दिया और जवानों को बचाने में अहम भूमिका निभाई।

इस फिल्म में पंकज त्रिपाठी जानवी कपूर के पिता है। फिल्मों में दिखाया है कि गुंजन कम उम्र में ही प्लेन उड़ाने का सपना देखने वाली एक बच्ची का समाज किस तरीके से मजाक करता है। परंतु समाज के ताने कसने के बावजूद भी गुंजन सक्सेना के पिता हमेशा गुंजन का सपोर्ट करते हैं।

The kargil girl Full Movie Download - Leaked Online by TamilRockers

इसलिए फिल्म में जारी किए पोस्टर में वे अपने पिता को गले लगाते हुए दिखाई दे रही हैं!

यह पोस्ट भी पढ़े : CRPF kaise Join kare ? यहां जाने CRPF बनने के लिए योग्यता व एग्जाम पैटर्न

First look of kargil movie

दोस्तों फिल्म में जानवी कपूर ने अपने Role को बेहतरीन निभाया है। यह जानवी की दूसरी मूवी है उनकी पहली मूवी Dhadak में उन्होंने शशांक केतन के साथ काम किया था। और अब उनकी इस दूसरी मूवी की काफी लंबे टाइम से शूटिंग भी चल रही थी। लेकिन अब उनकी यह Biopic फिल्म अब जल्द ही रिलीज होने वाली है।

The kargil girl Full Movie Download - Leaked Online by TamilRockers

कुछ दिन पहले इंस्टाग्राम पर जानवी कपूर ने फिल्म का एक पोस्टर जारी किया था। जिसके बाद उस पोस्टर पर लोगों के काफी अच्छे कमैंट्स भी आने लगे और वे इस फिल्म को देखने के लिए काफी Excited भी थे।

उम्मीद की जा रही है लोगों को गुंजन सक्सेना के रोल में जानवी कपूर की इस बायोपिक फिल्म में उनका रोल पसंद आयेगा।

Gunjan saxena कौन है ?

दोस्ती यदि हम गुंजन सक्सेना के बैकग्राउंड के बारे में जाने दो उन्होंने दिल्ली के हंसराज कॉलेज से पढ़ाई की! और 5 साल की उम्र में ही गुंजन सक्सेना ने पायलट को देखते ही 1 दिन उसे उड़ाने और आसमान छूने का सपना देख लिया था।

और उनका यह सपना हकीकत में बदला। जब वर्ष 1994 में गुंजन सक्सेना को भारतीय वायु सेना के पहले बैच में शामिल होने का सौभाग्य मिला।

वर्ष 1999 में भारत और पाकिस्तान के बीच हुए 1999 के कारगिल युद्ध से पहले गुंजन सक्सेना और श्रीविद्या दोनों को फाइटर जेट उड़ाने का अवसर नहीं मिला था। परंतु उस समय दोनों को युद्ध में जिम्मेदारी दी गई कि फाइटर जेट से उन्हें सैनिकों तक राशन की पूर्ति करना एवं घायल सैनिकों को अस्पताल तक लाना है।

Bahaduri se kiya mushkil ka samna— gunjan Sharma

दुश्मन की मिसाइलों का सामना करते हुए उन्होंने युद्ध क्षेत्र की और उड़ान भरी और दुर्भाग्यवश सैनिकों को बचाने के दौरान उनके हेलीकॉप्टर मैं आग🔥 भी लगी लेकिन उन्होंने हिम्मत नहीं हारी।

आग की लपटों को सहन करने के बावजूद बहादुरी से गुंजन सक्सेना और लेफ्टिनेंट श्रीविद्या राजन घायल सैनिकों को इलाज हेतु अस्पताल लाने में कामयाब रहे!

इसलिए भारत सरकार द्वारा भारत की इस पहली वायु सेना महिला ऑफिसर को उनके अदम्य साहस तथा जज्बे को सलाम करते हुए सौर्य चक्र से सम्मानित किया।

यह पोस्ट भी पढ़े : IAS officer kaise bane ? यहां जाने IAS ऑफिसर बनने के लिए योग्यता व एग्जाम पैटर्न

Gunjan Sharma real life

यदि हम गुंजन सक्सेना की वर्तमान Life को देखें तो 44 साल की गुंजन अब एक homemaker हैं और वह वायुसेना से रिटायर हो चुकी है। 7 साल तक उन्होंने वायु सेना में अपनी सेवाएं देने के बाद गुंजन सक्सेना रिटायर हो गई। गुंजन सक्सेना अभी गुजरात में रहती हैं।

गुंजन सक्सेना की यह बायोपिक फिल्में दर्शाती है कि महिलाएं किसी भी क्षेत्र में किसी से कम नहीं है और वे किसी भी कार्य को करने का साहस रखती हैं।

Alternative Site !

Top GunStreet DancerPanga
Jai Mummy DiTanhajiChhapaak
KaalidasCapmaariHappy H
Sab Kushal MGood NewwzMardaani 2
Dabangg 3Jumanji 3Midway
Star WarsUnderwaterBad Boys
21 BridgesFilmyZillaExtramovies
MoviesCounterTamilMVMoviesWood
MoviesBayMoviesJattMoviesKiDunia
MoviespurMoviesRajaMoviezWap

Conclusion :-

इस आर्टिकल में आपने जाना March 2020 में रिलीज होने वाली the kargil girl मूवी के बारे में! हमें आशा है इस आर्टिकल में दी गई जानकारी आपको पसंद आई होगी। आपके इस मूवी से संबंधित क्या विचार हैं? कमेंट सेक्शन में जरूर बताएं। साथ ही जानकारी को सोशल मीडिया जैसे फेसबुक एवं Whatsapp पर भी जरूर शेयर करें thanks for visiting Tagifind.com

The kargil girl Full Movie Download

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here