Movierulz – Download Free Bollywood, Hollywood and Tamil Movies

हेल्लो Friends कैसे हो आप सभी ? Tagifind.com के एक और फ्रेश पोस्ट मै आपका बहुत-बहुत स्वागत है। दोस्तों आज के इस आर्टिकल में बताने वाला हु की Movierulz क्या कारा है और Movierulz क्या है, Movierulz ms, Movierulz telugu, Movierulz pz, Movierulz pe, Movie rulz, Movierulz malayalam, Movierulz telugu movies, Movierulz is, Movierulz movie download, Movierulz website, Movierulz free movie Download ये सभी को कवर करने वाला हु चलिए सुरु

फिल्में समाज का आइना होती है,यह कहावत आपने सुनी ही होगी! इसलिए पहले की तरह आज के इस दौर में भी लोग फिल्में देखना बेहद पसंद करते हैं। पुरानी Film और आज की फिल्मों में काफी बदलाव आ चुका है। क्योंकि जैसे-जैसे हम Modern होते जा रहे हैं, फिल्मों में भी हमारी आधुनिकता को दिखाया जाता है।

क्या आप भी उनमें से हैं जो Movies को देखना बेहद पसंद करते हैं! लेकिन उन्हें Latest मूवीस Free में देखने का तरीका नहीं पता है, तो आप बिल्कुल सही लेख पर आए है। क्योंकि इस लेख को यदि आप अंत तक पढ़ लेते हैं तो आपको एक बेहद Popular Movie Downloading साइट की जानकारी मिल जाएगी।

दोस्तों आज इस आर्टिकल में हम जानकारी प्राप्त करेंगे Movierulz साइट की! जिससे लाखों लोग रोजाना मूवीस को डाउनलोड करते हैं! और उन मूवीस को अपने मोबाइल, कंप्यूटर में Full HD screen पर देखते हैं।

इसलिए इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे Movierulz के बारे में! और कैसे आप Movierulz से मूवीस को डाउनलोड कर सकते हैं, इसकी भी जानकारी आपको दी जाएगी! इस मूवी साइट के बारे में पूरी जानकारी पाने के लिए इस लेख को अंत तक जरूर पढ़ें!

Movierulz in Hindi

दोस्तों भारत ही नहीं बल्कि दुनिया के अनेक देशों से इस मूवी साइट से अनेक Types की मूवी डाउनलोड की जाती है। क्योंकि यहां पर आपको नई नई bollywood मूवी फ्री में देखने को मिलती है! साथ ही आप यहां से Hollywood मूवीस का मजा घर बैठे ले सकते हैं! South indian, Tamil, Telugu मूवीस देखने वाले यूजर्स भी इस वेबसाइट का इस्तेमाल करते हैं।

यह मूवी साइट साउथ इंडिया में काफी ज्यादा लोकप्रिय इसलिए भी है क्योंकि जब भी सिनेमाघरों में New South मूवी रिलीज होती है, तो कुछ ही समय बाद वह मूवी Movierulz साइट पर Leak कर दी जाती है। जिससे नई नई मूवी देखने की चाहत रखने वाले यूजर्स के लिए Latest मूवी देखना फ्री में Possible हो जाता है।

यहां पर आपको जो मूवीस देखने के लिए मिलती है, उन्हें आप 480P 720P 1080p के format में डाउनलोड कर सकते हैं। इसलिए मोबाइल के अलावा कंप्यूटर स्क्रीन पर अधिकतर यूजर्स इस वेबसाइट से मूवीस को डाउनलोड कर देख पाते हैं।

Site पर मूवीस की अलग-अलग कैटेगरी हैं, जिन Categories से आपको अपनी पसंदीदा मूवी ढूंढने में आसानी होती है! तो चलिए बात करते हैं इस वेबसाइट की सभी मूवी कैटेगरी के बारे में!

Download Bollywood movies on movierulz

यदि आपको नई नई बॉलीवुड मूवी देखनी है तो Movierulz वेबसाइट पर Bollywood movies कैटेगरी पर क्लिक कर सकते हैं! इस कैटेगरी के अंतर्गत साल की सभी लेटेस्ट मूवीस की जानकारी आपको एक जगह पर मिल जाती है। 2019 में कई बॉलीवुड मूवीस को आपने Miss कर दिया होगा! लेकिन बॉलीवुड मूवीस कैटेगरी पर क्लिक कर 2019 और साल 2020 की सभी Latest मूवीस आपको यहां दिखाई देंगी!

आप इन मूवीस को या तो HD फॉर्मेट में ऑनलाइन देख सकते हैं! या फिर आप अपने डिवाइस में डाउनलोड करके भी उन्हें देख पाएंगे। इस आर्टिकल में आगे हम जानेंगे कि कैसे आप इन Bollywod मूवीस को डाउनलोड कर सकते हैं!

Download latest Hollywood movies in Movierulz

उसके बाद बारी आती है Hollywood मूवीस पसंद करने वाले यूजर्स की जिनके लिए एक विशेष हॉलीवुड कैटेगरी को इस वेबसाइट पर बनाया गया है। Hollywood कैटेगरी में आपको हॉलीवुड के सुपरस्टार्स की नई नई मूवीस तथा पॉपुलर मूवीस देखने के लिए मिलेंगी!

और Bollywood मूवीस की तरह ही इन Hollywood मूवीस को भी देखना बिल्कुल फ्री है, आप अपनी फेवरेट बॉलीवुड मूवीस को इस कैटेगरी के जरिए डाउनलोड कर सकते हैं।

इस केटेगरी में Available हॉलीवुड मूवीस को आप हिंदी भाषा के साथ साथ तमिल, तेलुगू, इत्यादि भाषाओं के Dubbed वर्जन में देख सकते हैं।

Featured Movies in movierulz

इस कैटेगरी में तमिल तेलुगू, की लेटेस्ट मूवीस को Add किया गया है! इस केटेगरी में Movierulz टीम द्वारा उन मूवीस को ऐड किया जाता है जो इस साइट पर recently पब्लिश की गई है! यदि आप 2020 की South & Bollywood की लेटेस्ट हिंदी मूवीस को देखना चाहते हैं तो Featured मूवीस कैटेगरी में आपको वह मूवीस दिखाई देंगी!

या फिर Direct आप मूवीस की अलग-अलग कैटेगरी पर जा सकते हैं!

Tamil movies download in movierulz

हमारे देश में तमिल मूवीस देखना काफी लोग पसंद करते हैं खासकर साउथ इंडिया में! लेकिन कई बार जब तमिल की धमाकेदार मूवीस रिलीज की जाती है तो कई सारे यूजर्स मूवीस को सिनेमाघरों में जाकर नहीं देख पाते!

लेकिन Movierulz ने इसका समाधान निकाल दिया है अब आपको सभी तमिल मूवीज Movierulz नामक इस वेबसाइट में मिल जाएंगी आप अपनी पसंद की तमिल फिल्मों को Movierulz से देख सकते हैं।

Malayalam movies on movierulz

दोस्तों तमिल की तरह मलयालम मूवीस को देखने के शौकीन अब Movierulz वेबसाइट का इस्तेमाल कर सकते हैं। क्योंकि Movierulz साइट में मलयालम मूवीस की एक अलग से कैटेगरी बनाई गई है।

इस कैटेगरी में आपको सिर्फ मलयालम मूवीस ही दिखाई देंगी तो साल 2019 की सभी तमिल मूवीस और 2020 में हाल ही में रिलीज की गई मलयालम मूवीस को देखने का अच्छा मौका है Movierulz वेबसाइट के माध्यम से! हालांकि आपको यहां बीते कुछ वर्षों की लेटेस्ट मलयालम मूवीस भी यहां मिल जाएंगी।

Other Movies on Movierulz

वेबसाइट के Menu में others की कैटेगरी दी गई है, जिस कैटेगरी पर क्लिक करने के बाद आपको इंडिया में अन्य भाषाओं की मूवी देखने को मिलेंगी। जिसमें

Marathi
Urdu
Punjabi
Hindi Dubbed
Telugu Dub
Bengali
Kannada

जैसी मूवीस कैटेगरी शामिल है! तो आपको पंजाबी, बंगाली इत्यादि जिस भी Regional मूवीस को देखने का मन है, Others Category पर जाकर आप उस मूवी को अपने डिवाइस में देख सकते हैं या फिर उसे डाउनलोड कर पाएंगे।

Genres

मैन्यू में दी गई यह कैटेगरी आपको आपके इंटरेस्ट के मुताबिक मूवीस को डाउनलोड करने में सहायता करेगी! क्योंकि जब आप Genres कैटेगरी पर क्लिक करते हैं तो Animation

Fantasy
Romance
Family
History
Crime

Thriller इत्यादि 20 से भी अधिक कैटेगरी की मूवी आपको एक ही जगह पर देखने को मिलती हैं, जिससे आपके लिए आसान हो जाता है अपनी पसंदीदा मूवीस को इस वेबसाइट से देखना।

इस प्रकार देखें तो Movierulz वेबसाइट पर मूवीस देखने वाले यूजर्स के लिए कई सारे ऑप्शन हैं, मूवीस को देखने के! यहां पर हर तरह की मूवीस आपको देखने के लिए मिलती है। इसलिए नई मूवी देखने के लिए आज कई सारे यूजर्स Movierulz वेबसाइट का इस्तेमाल करते हैं।

Recent Published Bollywood Movies on Movierulz

Comali (2020) HDRip Hindi Dubbed Movie Watch Online Free
Made in China (2019) HDRip Hindi Full Movie Watch Online Free
Paharganj (2019) HDRip Hindi Full Movie Watch Online Free
Tanhaji: The Unsung Warrior (2020) DVDScr Hindi Full Movie Watch Online Free
Marjaavaan (2019) HDRip Hindi Full Movie Watch Online Free
Darbar (2020) DVDScr Hindi Full Movie Watch Online Free
Happy Wedding (2020) HDRip Hindi Dubbed Movie Watch Online Free
Ujda Chaman (2019) HDRip Hindi Full Movie Watch Online Free
Housefull 4 (2019) HDRip Hindi Full Movie Watch Online Free

अब यदि आप यह सोच रहे है कि आखिर इन Movies को Movierulz से कैसे डाउनलोड कैसे किया जाता है? तो बहुत ही Simple है, आपको कुछ Steps follow करने पड़ेंगे! आइए जानते हैं कि किस तरीके से आप Movierulz से किसी मूवी को डाउनलोड कर सकते हैं।

How to Download Movie on Movierulz in 2020

Movierulz वेबसाइट से मूवी डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आपको Movierulz के लेटेस्ट Url को Find करना होगा।

इस समय Movierulz का लेटेस्ट यूआरएल है,https://3movierulz.vc/

जैसे ही आप इस Url को सर्च कर इस वेबसाइट पर आते हैं! इस वेबसाइट पर मूवीस की सभी कैटेगरी और लेटेस्ट मूवीस की लिस्ट देखने को मिलेगी।

Movierulz - Download Free Bollywood, Hollywood and Tamil Movies

यदि आप बॉलीवुड मूवीस को इस वेबसाइट से डाउनलोड करना चाहते हैं तो बॉलीवुड मूवी कैटेगरी पर जाएं।

Movierulz - Download Free Bollywood, Hollywood and Tamil Movies

जिस मूवी को देखना चाहते हैं उस Movie पर क्लिक करें।

अभी New पेज ओपन होगा, यदि आप ऑनलाइन मूवी देखना चाहते हैं तो Watch online पर क्लिक करें।

Movierulz - Download Free Bollywood, Hollywood and Tamil Movies

या फिर मूवी को HD फॉर्मेट में डाउनलोड करने के लिए torrent Links देखने को मिलेंगे! आप किसी भी Torrent लिंक पर क्लिक कर दीजिए।

इस प्रकार आप Bollywood, Hollywood तथा साउथ इंडियन या फिर किसी अन्य Type की मूवीस को इस वेबसाइट के माध्यम से आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं।

Movierulz app to Download latest movies

अब आप अपने Android मोबाइल में Movierulz का ऑफिशियल ऐप इंस्टॉल कर सकते हैं! ,जहां से आप नई नई मूवीस को घर बैठे देख सकते हैं। दोस्तों इस ऐप की विशेषता यह है कि यहां आपको सभी मूवीस के Updates मिल जाते हैं, और साथ ही आप उन मूवीस के Downloading लिंक पर क्लिक कर मूवीस को डाउनलोड भी कर सकते हैं।

यदि आप movierulz App को अपने मोबाइल में इस्तेमाल करना चाह रहे हैं तो movierulz की वेबसाइट में आपको Footer में एक Movierulz एप का ऑप्शन दिखाई देगा! जिस पर क्लिक कर आप उस ऐप को डाउनलोड करने के बारे में पूरी जानकारी पा सकते हैं।

हालांकि ऐप डाउनलोड करने में या फिर इस वेबसाइट से जुड़ी किसी तरह की दिक्कत आपको हो तो आप Movierulz वेबसाइट के टीम से भी कांटेक्ट कर पाएंगे! नीचे आपको Movierulz site का ईमेल एड्रेस दिया है! movierulz@protonmail.com 

Movierulz वेबसाइट के अलावा कुछ बेस्ट मूवी Sites

हर दिन आपको इंटरनेट पर एक नई मूवी साइट देखने को मिल जाएगी ऐसे में हजारों मूवी साइट्स में से एक बेस्ट मूवी साइट्स को सर्च करना आसान नहीं रहता। इसलिए कई सारे यूजर्स बेस्ट मूवी साइट्स की जानकारी पाना चाहते हैं।

जिसे देखते हुए हमने Movierulz की तरह ही कुछ बेहतरीन मूवी साइट्स की लिस्ट तैयार की है, और यह लिस्ट समय-समय पर अपडेट होती रहती है। इसलिए आप इस पेज को बुकमार्क करना ना भूलें! ताकि हम भविष्य में जैसे ही इस लिस्ट में नई मूवी साइट्स को अपडेट करेंगे उसकी जानकारी आपको मिल जाएगी।

Downloadhub
For movies
HDpopcorns
MKVmad
Bolly4U
Fimyzilla
WorldFree4u
Moviesbaba
Skymovies
TamilRockers

Movierulz वेबसाइट इतनी पॉपुलर कैसे है?

कभी भी हम टीवी पर या मोबाइल के विज्ञापनों में Movierulz वेबसाइट के बारे में न ही देखते हैं और ना ही सुनते हैं, पर फिर भी यह वेबसाइट इतनी पॉपुलर है। आखिर ऐसा क्यों है? इसके दो मुख्य कारण है–

Watch Content Free

भारत के अलग अलग राज्यों से इस वेबसाइट से रोजाना लाखों विजिटर्स मूवी देखने इसीलिए आते हैं! क्योंकि उन्हें सभी Types का Content इस वेबसाइट पर मिल जाता हैम यहां से आप हिंदी, अंग्रेजी, तमिल, तेलुगू, मलयालम पंजाबी जैसी अनेक भाषाओं की मूवीस को डाउनलोड कर सकते हैं वह भी बिल्कुल मुफ्त में इसलिए यह भी इसकी लोकप्रियता का मुख्य कारण है।

it’s pirated

दूसरी बात Movierulz वेबसाइट एक पायरेटेड वेबसाइट है, movierulz, tamilrockers मूवीस जैसी अनेक मूवी Sites हैं, जहाँ पर लेटेस्ट मूवीस को Leak किया जाता है! इसलिए यह सभी वे sites हैं, जो काफी कम समय में पॉपुलर हो गई! ठीक इसी तरह Movierulz वेबसाइट पायरेटेड होने की वजह से इंडिया में काफी तेजी से पॉपुलर हो रही है।

किसी पायरेटेड वेबसाइट से मूवी देखना Leegal होता है?

पायरेसी करना भारत में अपराध है! जिसकी इजाजत भारतीय सरकार ना ही किसी Creator को ना ही किसी viewers इजाजत देती है! क्योंकि Pirated Content न सिर्फ अपलोड करना कानूनन जुर्म है बल्कि Pirated content को जिन दर्शकों द्वारा देखा जाता है वह भी illegal है।

और इस illegal कार्य को रोकने के लिए भारतीय सरकार एवं बॉलीवुड इंडस्ट्री कई बार लोगों को चेतावनी दे चुकी है, ताकि दर्शक किसी भी Pirated Site से मूवीस को ना देख सके! परंतु सभी लोगों को इन पायरेटेड साइट्स से मूवीस देखने के लिए रोकना संभव नहीं!

इसलिए सरकार साइबर सिक्योरिटी टीम को यह आदेश देती है कि वे इन पायरेटेड साइट्स पर निगरानी बनाए रखें! ताकि ऐसी वेबसाइट को डायरेक्ट बैन कर दिया जाए! ताकि दर्शकों के लिए यहां से Content को देखना नामुमकिन हो जाए परंतु असल में पायरेसी को रोकना सरकार की सामने मुख्य चुनौती है।

क्योंकि जब किसी पायरेटेड मूवी साइट के डोमेन को बैन किया जाता है तो वह मूवी साइट लाभ की इच्छा से दोबारा से इंटरनेट यूजर्स के लिए फ्री में मूवीस देखने की सुविधा उपलब्ध करती है! एक नए डोमेन के साथ।

इसलिए Movierulz वेबसाइट के अनेक Domain अब तक बैन होने के बाद आज भी यह वेबसाइट रुकने का नाम नहीं ले रही है। इस वेबसाइट को इस समय किसी नए डोमेन के साथ चलाया जा रहा है और आगे भी ऐसा चलता रहेगा।

इसलिए पायरेसी पूरी तरह illegal होने के बावजूद भी रुकने में असमर्थ साबित हो रही है! परंतु इसमें पकड़े जाने पर काफी बड़ा नुकसान झेलना पड़ सकता है।

सरकार पायरेटेड साइड से मूवी ना देखने का कर चुकी है निवेदन–

यदि आपने गौर किया वह तो आजकल ऐसे विज्ञापन देखने को मिल रहे हैं जिसमें पॉपुलर Stars अक्षय कुमार, रणबीर कपूर, विद्या बालन जैसे कई अन्य सेलिब्रिटी लोगों से इन पायरेटेड साइड से मूवी न देखने की बात कर रहे हैं!

ताकि अधिक से अधिक लोग सिनेमाघरों मे किसी नई मूवी को देख सकें। दोस्तों जब अधिक से अधिक लोग सिनेमाघरों में मूवी देखेंगे तो इसका सीधा फायदा फिल्म इंडस्ट्री को होता है। क्योंकि अधिक से अधिक लोग टिकट खरीदते है जिससे उनकी कमाई होती है।

लेकिन दर्शकों द्वारा Pirated Site से मूवीस देखना फिल्म मेकर्स के लिए नुकसान भरा साबित होता है! क्योंकि लोगों को इन पायरेटेड साइट्स से मुफ्त में मूवी देखने को मिल जाती है जिससे वह टिकट के लिए बिना नई मूवीस को इंजॉय करते हैं।

Piracy को करने पर हो सकती है जेल?

जी हां सही सुना आपने पायरेसी करना कॉपीराइट लॉ के खिलाफ है और जो इस कानून को तोड़ता है! उस पर कड़ी कार्रवाई सरकार द्वारा की जा सकती है। जैसा कि अभी आपने जाना पायरेटेड कॉन्टेंट देखना, शेयर करना या फिर उस Content को किसी ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर अपलोड करना तीनों कार्य अपराध की श्रेणी में शामिल हैं।

इसलिए यदि कोई इस तरह की गतिविधियों में किसी पायरेटेड साइट के टीम मेंबर या दर्शक पकड़े जाते हैं, तो 3 साल तक की सजा एवं ₹2,00000 तक का जुर्माना हो सकता है। और कभी-कभी यह दोनों ही सजाएं व्यक्ति को भुगतनी पड़ सकती हैं।

Leegal तरीकों से देखें मूवीस!

piracy से बचने का एक ही रास्ता है कि हम मूवीस को कानूनी रूप से देखें! ताकि किसी तरह की नुकसान की संभावना ना हो, आपको बता दें Hotstar, Netflix, Amazon Prime जैसे कई अन्य ऑनलाइन sites/App आज इंडिया में मौजूद हैं जो दर्शकों को नई मूवीस को Leegally देखने की सुविधा देते हैं।

इसलिए आप इनकी services लेकर पायरेसी को रोक सकते हैं! तथा लीगली मूवीस देख सकते हैं। हालांकि इन प्लेटफार्म पर मूवीस देखना Free of Cost नहीं है, आपको ऑनलाइन पेमेंट देकर सब्सक्रिप्शन खरीदना पड़ता है। जिसके बाद आप Hotstar, अमेजॉन प्राइम इत्यादि प्लेटफार्म का उपयोग कर सकते हैं।

अब पायरेसी के विषय पर पूरी जानकारी लेने के बाद अब आप पर निर्भर करता है कि आप मूवीस को इन पायरेटेड साइट्स से देख रहे हैं या फिर movies को लीगल तरीकों से देखना चाहते हैं।

Alternative Site !

Top GunStreet DancerPanga
Jai Mummy DiTanhajiChhapaak
KaalidasCapmaariHappy H
Sab Kushal MGood NewwzMardaani 2
Dabangg 3Jumanji 3Midway
Star WarsUnderwaterBad Boys
21 BridgesFilmyZillaExtramovies
MoviesCounterTamilMVMoviesWood
MoviesBayMoviesJattMoviesKiDunia
MoviespurMoviesRajaMoviezWap

Latest News

DISCLAIMER

Movierulz piracy के लिए विख्यात साइट है! और भारतीय कानून के तहत pirated Content को अपलोड करना या उसे शेयर करना गैरकानूनी है! जिसके तहत पकड़े जाने पर जेल भी हो सकती है! अतः हम इस लेख के माध्यम से आप को Movierulz वेबसाइट से मूवीस डाउनलोड करने की सलाह या आग्रह नहीं करते! यह लेख सिर्फ पायरेसी के बारे में जागरूकता फैलाने के लिए पब्लिश किया गया है। आपसे अनुरोध करते हैं कि इस प्रकार की वेबसाइटों से दूर रहें और फिल्में डाउनलोड करने या देखने का सही तरीका चुनें।

Conclusion :-

तो दोस्तों आज के इस आर्टिकल में आपको Movierulz साइट के बारे में पूरी जानकारी मिल चुकी होगी! आपको यह मूवी साइट कैसी लगी कमेंट में जरूर बताएं? साथ ही जानकारी को सोशल मीडिया जैसे फेसबुक एवं Whatsapp पर जरूर शेयर करें thanks for visiting tagifind.com

Leave a Reply