Downloadhub – Download Free Bollywood, Hollywood and Tamil Movies

Downloadhub – हेल्लो Friends कैसे हो आप सभी ? Tagifind.com के एक और फ्रेश पोस्ट मै आपका बहुत-बहुत स्वागत है। दोस्तों आज के इस आर्टिकल में बताने वाला हु की Downloadhub क्या कारा है और Downloadhub क्या है, Downloadhub.ws, Downloadhub. , Downloadhub proxy, Downloadhub ws, Downloadhub movies, Downloadhub cc, Downloadhub website, Downloadhub free movie Download, Downloadhub net, Downloadhub in ये सभी को कवर करने वाला हु चलिए सुरु

आज से कई साल पूर्व जब इंटरनेट नहीं था तो अधिकतर लोगों के पास मूवी देखने का साधन सिर्फ TV था!  परंतु इंटरनेट आने के बाद हम अपने Mobile, कंप्यूटर यहां तक कि Smart Tv में भी मूवीस को देख सकते हैं।

लेकिन जब बात हो लेटेस्ट मूवीस की तो आज कई सारे User इंटरनेट से लेटेस्ट मूवी डाउनलोड करने में असमर्थ होते हैं! इसलिए हम इस आर्टिकल में आपके लिए एक आसान उपाय लेकर आए हैं जिससे आप नई नई Movies को घर बैठे फ्री में देख सकते हैं।

जी हां! आज हम बात करेंगे Downloadhub Movie Site की जो user इस मूवी साइट के बारे में बिल्कुल भी नहीं जानते! उन्हें इस वेबसाइट की पूरी जानकारी और यहां से मूवी डाउनलोड करने का तरीका सभी जानकारियां इस आर्टिकल में दी जाएगी! शुरू से लेकर अंत तक इस आर्टिकल को ध्यानपूर्वक जरूर पढ़ें–

Download Latest Bollywood movies in downloadhub in 2020

Downloadhub - Download Free Bollywood, Hollywood and Tamil Movies

दोस्तों हर हफ्ते बॉलीवुड की नई मूवी सिनेमाघरों में देखने को मिलती है! लेकिन उन मूवीस को कई सारे यूजर्स DownloadHub वेबसाइट के माध्यम से डाउनलोड कर पाते हैं। और अब आप भी यहां से Latest बॉलीवुड मूवीस को फ्री में देख सकते हैं।

और न सिर्फ आप केवल Bollywood Movies को बल्कि Hollywood new Movies, Hindi Dubbed Movies, मलयालम मूवीस तथा और भी कई भाषाओं में मूवीस को यहां से डाउनलोड कर सकते हैं, जिसके लिए आपको एक पैसा भी खर्च नहीं करना है।

इस वेबसाइट में मूवीस को उनके फॉर्मेट और भाषाओं के हिसाब से अलग-अलग कैटेगरी में बांटा गया है! आप जिस भाषा की मूवीस को देखना चाहते हैं उस कैटेगरी पर जा सकते हैं! लेकिन यहां से मूवी कैसे डाउनलोड करें यह हम बाद में जानेंगे उससे पहले जान लेते हैं इस वेबसाइट में कौन-कौन सी मूवी कैटेगरी मौजूद है।

Bollywood Movies 1080p movies

 इस कैटेगरी में आपको सभी Types की मूवी जैसे कि बॉलीवुड, हॉलीवुड South indian मूवीस देखने को मिलेगी! और जितनी भी यहां मूवीस हैं वह सभी HD क्वालिटी में 1080p के Resolution में देखने को मिलेगी।  आमतौर पर इन सभी मूवीस का File size 1 से लेकर 1.5 GB तक होता है।

यदि आप अपने कंप्यूटर की स्क्रीन में New मूवीस देखना चाहते हैं, तो इस केटेगरी में आकर Movies को डाउनलोड कर सकते हैं।

Download New Hollywood

Free इंग्लिश मूवीस देखने के शौकीन हैं, और हॉलीवुड की मूवीस अक्सर देखते हैं तो यह कैटेगरी आपके लिए है। जिसमें हर महीने हॉलीवुड की नई मूवी की Uploading होती है। इसलिए अपने फेवरेट Hollywood Star’s की कई सारी लेटेस्ट मूवीस आपको यहाँ फ्री में डाउनलोड करने के लिए मिल जाएंगे।

और आप अपने फ्री टाइम में इन मूवीस को कहीं भी कभी भी देख सकते हैं। यह सभी मूवीस भी HD फॉर्मेट में अवेलेबल है।

Bollywood MP3 songs

जी हां! सही सुना आपने MP3 songs को डाउनलोड करने के लिए यह Best वेबसाइट जानी जाती है! जो यूजर बॉलीवुड mp 3 सोंग्स को सुनना चाहते हैं वे इस कैटेगरी में आकर अपने पसंदीदा मूवीस के गानों को एक क्लिक में डाउनलोड कर सकते हैं।

दोस्तों परंतु यहां से आप Songs को डाउनलोड करें, उससे पहले आपको बता दें अभी इस वेबसाइट पर नई मूवीस के सोंग्स Upload नहीं किए जा रहे हैं। इसलिए 5 साल पहले के बॉलीवुड मूवीस के Songs को यहां से अभी डाउनलोड कर सकते हैं।

Watch Hindi TV Shows

Big Boss, Naagin, जैसे Tv Shows इंडिया में काफी लोकप्रिय हैं, और करोड़ों लोग इन्हें देखना पसंद करते हैं। इसलिए यूजर्स को अधिक से अधिक Entertainment मिले, इसलिए हिंदी Tv Shows की केटेगरी बनाई गई है यह कैटेगरी आपको हिंदी के Popular Tv shows को डाउनलोड करने का मौका देती है।

आपको यहाँ Kapil Sharma Show तथा अन्य हिंदी के लोकप्रिय टीवी प्रोग्राम्स डाउनलोड करने एवं ऑनलाइन देखने के लिए मिल जाएंगे। 

Download 300MB Movies

300MB के size में आप हिंदी के बॉलीवुड फुल मूवीस को डाउनलोड कर सकते हैं, और मोबाइल की नई मूवीस का आनंद ले सकते हैं। 

हालांकि मूवी की Quality के साथ थोड़ा सा आपको समझौता करना पड़ेगा! क्योंकि 300mb, 400MB में हिंदी Full movies को डाउनलोड करने का मतलब है कि उनका Format 480p 360p में होगा

लेकिन मोबाइल में यह Resolution काफी होता है! इसलिए आप चाहें तो फ्री में अपने मोबाइल स्क्रीन पर इन Low साइज की मूवीस को भी डाउनलोड कर देख सकते हैं।

Watch Marathi Movies

महाराष्ट्र में मराठी मुख्य भाषा मानी जाती है! इसलिये मराठी मूवीस देखने वाले दर्शकों के लिए मराठी मूवीस को इस कैटेगरी में अपलोड किया जाता है! रोजाना लेटेस्ट मराठी मूवीस इंटरनेट पर काफी ज्यादा सर्च की जाती है,

 जिसे देखते हुए DownloadHub टीम द्वारा एक Solution निकाला गया है, जिससे मराठी मूवीस पसंद करने वाले यूजर्स को उनकी Favourite मूवी DownloadHub वेबसाइट पर मिल जाए। इस समय यहां पर 2019 में रिलीज की गई कई मराठी मूवीस देखने को मिल जाएंगी।

Multi Audio Movies

मल्टी ऑडियो की इस कैटेगरी में वे सभी मूवीस शामिल है, जो कि Orginally हॉलीवुड तमिल मलयालम इत्यादि भाषाओं में है, लेकिन इनका आपको हिंदी में रूपांतरण इस वेबसाइट पर देखने को मिलेगा।

तो यदि आप इन पॉपुलर मूवीस को हिंदी भाषा में देखना चाहते हैं तो Multi Audio कैटेगरी पर जाएं! और किसी भी फेवरेट मूवी पर क्लिक कर उसे देखना Start कर सकते हैं।

इस तरह आपको Dubbed मूवी की तलाश में किसी वेबसाइट पर जाना भी नहीं होगा! और आपको सभी मूवीस इस प्लेटफार्म पर मिल जाएंगे।

Pakistani Movies

पाकिस्तानी सुपरस्टार्स की कई सारी पॉपुलर Urdu मूवीस आपको इस कैटेगरी में मिलती हैं! इसलिए बड़ी संख्या में पाकिस्तानी यूजर्स इस वेबसाइट का इस्तेमाल पाकिस्तानी मूवीस को देखने के लिए करते हैं। क्योंकि एक तरफ जहां इन लेटेस्ट मूवीस को देखने के लिए सिनेमाघरों में जाना पड़ता है, वहीं कुछ यूजर्स जिन्हें इस वेबसाइट की जानकारी है वे पाकिस्तानी मूवीस को यहीं से देख लेते है।

इसलिए अब लगातार पाकिस्तानी मूवीस इस कैटेगरी में अपलोड की जा रही है, ताकि दर्शकों को उनकी फेवरेट मूवी मिल सके।

Download PC Games

गेम्स खेलना कंप्यूटर पर काफी यूजर्स पसंद करते हैं! इसलिए वे इंटरनेट पर Intersting pc-games की तलाश में रहते हैं। इसलिए जो यूजर्स मूवी देखने के साथ-साथ कंप्यूटर Games खेलने के भी शौकीन है, उनके लिए Pc Games की special केटेगरी बनाई गई है! जिससे वे गेमिंग Softwares को भी डाउनलोड कर सके।

यदि आप भी अपना पसंदीदा गेम इस वेबसाइट से डाउनलोड करना चाहते हैं तो Pc-games केटेगरी पर जा सकते हैं और फाइंड कर सकते हैं।

Punjabi Movies

पंजाबी सितारों की नई नई पंजाबी मूवीस को इस कैटेगरी में शामिल किया गया है, इसलिए पंजाबी मूवीस देखना चाहते हैं परंतु इंटरनेट पर नहीं मिल पा रही है! तो इस वेबसाइट पर आकर नई नई लेटेस्ट पंजाबी मूवीस को देख सकते हैं।

हालांकि Bollywood मूवी दर्शक ज्यादातर इस वेबसाइट में मूवी डाउनलोड करने के लिए आते हैं! इसलिए पंजाबी मूवीस में आपको सभी लेटेस्ट मूवी देखने को नहीं मिलेंगी।

Trailers

साहू, भारत जैसी कई लेटेस्ट अपकमिंग मूवी रिलीज होती है! उन Movies के ट्रेलर्स को डाउनलोडहब की टीम द्वारा इस केटेगरी में अपलोड कर दिया जाता है। ताकि यूजर्स नई नई मूवीस के साथ-साथ इस वेबसाइट से ट्रेलर्स को भी Enjoy कर सके।

तो इस तरह आपके पास नई नई मूवीस को देखने के साथ ही अच्छा मौका है नई नई मूवीस के ट्रेलर्स को भी इसी वेबसाइट पर देखने का! इस वेबसाइट पर आपको सभी मूवीस के ट्रेलर HD फॉर्मेट में देखने को मिलेंगे! जिन्हें आप ऑनलाइन देखने के साथ ही अपने डिवाइस में डाउनलोड कर Offline देख सकते हैं

Web Series

वेब सीरीज देखने के शौकीन आपको इंटरनेट पर काफी मिल जाएंगे क्योंकि आजकल हिंदी में भी कई सारी पॉपुलर वेब सीरीज आपको देखने को मिल जाती है। इसलिए यदि आप ओरिजिनल वेब सीरीज को फ्री में देखना चाहते हैं, तो वेब सीरीज की इस कैटेगरी में आपके लिए एक से बढ़कर एक लेटेस्ट वेब सीरीज देखने के लिए मिलेंगी!

आप चाहें तो इन वेब सीरीज कोऑनलाइन देख सकते हैं या फिर डाउनलोड कर अपने फ्री टाइम में इंजॉय कर सकते हैं।Downloadhub साइड से मूवीस कैसे डाउनलोड करें? how to download movie in download hub

दोस्तों इस वेबसाइट का Layout शानदार होने के साथ ही इंटरफेस बड़ा ही सिंपल है, इसलिए मूवी डाउनलोड करना बहुत ही आसान है। आप बस नीचे दिए गए Steps को Follow कीजिए। सबसे पहले Downloadhub साइट के लेटेस्ट Url (https://downloadhub.rocks) को ब्राउज़र में सर्च करें। वेबसाइट पर आने के बाद नई नई मूवीस आपको देखने को मिलेंगी, आप किसी भी मूवी को डाउनलोड कर सकते हैं।

बॉलीवुड मूवीस को यहां से डाउनलोड करना चाहते हैं तो बॉलीवुड मूवीस कैटेगरी पर टैप करें।

Downloadhub - Download Free Bollywood, Hollywood and Tamil Movies

उसके बाद उस मूवी पर Tap करें, जिसे डाउनलोड करना चाहते हैं।

Downloadhub - Download Free Bollywood, Hollywood and Tamil Movies

अब New Movie पेज ओपन होगा, जिसमें आपको उस मूवी को डाउनलोड करने एवं ऑनलाइन देखने के ऑप्शन मिलेगा।

यदि आप मूवी को ऑनलाइन Watch करना चाहते हैं तो Watch online बटन पर क्लिक कीजिए, डाउनलोड करना चाहते हैं तो Single Download links पर क्लिक करें।

Downloadhub - Download Free Bollywood, Hollywood and Tamil Movies

यह करते ही New पेज में Unlock Links का एक बटन देखने को मिलेगा उस पर क्लिक करें। अब सभी servers के links देखने को मिलेंगे! जहां पर वह मूवी Store की गई है, आप किसी भी सरवर लिंक पर क्लिक कर दीजिए।यदि वह मूवी उस Server पर store होगी! तो डाउनलोड होना प्रारंभ हो जाएगी।

और इस प्रक्रिया से आप किसी भी मूवी को Downloadhub वेबसाइट से डाउनलोड कर ऑफलाइन देख सकते हैं।

दोस्तों अक्सर कई सारे यूजर्स को सामन्यतः जो यहां से मूवी डाउनलोड करने में दिक्कत होती है वह इस वेबसाइट के url की वजह से ही होती है। समय-समय पर pirated sites के Domain सरकार के आदेश पर बैन किए जाते है। इसलिए अब तक Downloadhub वेबसाइट भी कई बार वेबसाइट बैन होने का शिकार हो चुकी है।

Latest 2020 URLs of Downloadhub

इसलिए भविष्य में यदि इस वेबसाइट का लेटेस्ट डोमेन कार्य नहीं करता है तो नीचे दिए गए Url आपको इस वेबसाइट से हेल्प करेंगे मूवीस डाउनलोड करने में! हालांकि संभव है इन यूआरएल में से अनेक यूआरएल इस समय पहले ही ब्लॉक किया जा चुके हों।

  • Downloadhub.xyz
  • Downloadhub.to
  • Downloadhub.vip
  • Downloadhub.ccv
  • Downloadhub.cl
  • Downloadhub.us
  • Downloadhub.com
  • Downloadhub.vip
  • Downloadhub.me
  • Downloadhub.nn
  • Downloadhub.ml
  • Downloadhub.cc
  • Downloadhub.com

दोस्तों Working Url को तो हम जान चुके हैं, परंतु यदि Downloadhub वेबसाइट से आप अभी भी अपनी फेवरेट मूवी को डाउनलोड करने में असमर्थ हैं, वह मूवी अभी आपको नहीं मिल रही है। तो आपके पास और भी कई सारी वेबसाइट हैं, जिन्हें आप मूवी डाउनलोड करने के लिए ट्राई कर सकते हैं।

नीचे हमने कुछ Top पायरेटेड वेबसाइट्स की लिस्ट को शेयर किया है, यहां आप Downloadhub के इन Alternatives साइट्स को भी मूवी देखने के लिए उपयोग कर सकते हैं। आज यह सभी मूवी साइट इंटरनेट पर खूब पॉपुलर है आपको उनके बारे में पूरी जानकारी मिल जाएगी।

Top 10 Alternatives of Downloadhub

  • Filmyzilla
  • Bolly4U
  • TamilRockers
  • Filmywap
  • hdfriday
  • HDpopcorns
  • Foumovies
  • Moviescouch
  • Movierulz
  • Moviesbaba

इनमें से अधिकतर वेबसाइट्स पर आपको एक ही Types की मूवीस देखने को मिलेगी! आप इन सभी साइट्स के जरिए हिंदी, साउथ मूवीस तथा हॉलीवुड की लेटेस्ट फिल्में डाउनलोड कर सकते हैं।

आखिर भारत में Downloadhub site इतनी पॉपुलर कैसे हैं?

दुनिया के विभिन्न देशों में से इस मूवी साइट से मूवीस को डाउनलोड किया जाता है! लेकिन इंडिया में सबसे अधिक इस वेबसाइट का इस्तेमाल इसलिए होता है। क्योंकि यहां पर हिंदी मूवीस के साथ-साथ भारत की अन्य भाषाओं की मूवीस भी देखने को मिलती है, जिनके बारे में हम पहले ही जान चुके हैं।

दोस्तों इसके अलावा इसकी Popularity की एक मुख्य वजह यह भी है, की यहां से मूवी डाउनलोड करने के लिए दर्शकों से कोई चार्ज नहीं लिया जाता। इसलिए यूजर्स टेंशन फ्री बिना साइन अप किए बगैर यहां से एक से एक लेटेस्ट मूवीस को डाउनलोड कर पाते हैं।

और इस तरह की Pirated वेबसाइट Advertisement run किए बगैर भी पापुलैरिटी हासिल कर लेती हैं। क्योंकि एक user यदि यहां से फ्री में latest मूवी डाउनलोड करने में कामयाब हो जाता है, तो वह अपने फ्रेंड्स तथा अन्य लोगों को भी उस मूवी साइट के बारे में बताता है।

जिससे धीरे-धीरे यह वेबसाइट इंटरनेट पर कम समय में फेमस हो जाती हैं।

क्या भारत में Pirated वेबसाइट से मूवी डाउनलोड करना जायज, Leegal है?

दोस्तों पायरेसी में लिप्त कोई भी मूवी साइट लीगल नहीं कही जा सकती! और भारत में तो बिल्कुल ऐसी वेबसाइट पर Ban लग चुका है! इसलिए इंडिया में पायरेटेड मूवीस का कहीं पर भी प्रचार नहीं किया जाता और यहां से मूवी डाउनलोड करना आसान भी नहीं होता! लेकिन यदि आप यहां से मूवी डाउनलोड कर भी लेते हैं तो वहीं illegal माना जाएगा।

इसलिए स्पष्ट कर दें कि पायरेसी करना भारत में अपराध माना गया है। और यदि कोई ऐसी गतिविधियों में लिप्त होता है तो उस पर ठोस कार्रवाई की जा सकती है। क्योंकि इन पायरेटेड वेबसाइट पर कॉपीराइट मेटेरियल अपलोड किया जाता है जिसकी इजाजत भारतीय कानून बिल्कुल भी नहीं देता।

कुछ वर्ष पूर्व जानी-मानी पॉपुलर पायरेटेड साइड Tamilrockers के टीम मेंबर्स को पायरेसी करने के अपराध में पकड़ा गया थाम जिससे सरकार द्वारा उन सभी लोगों को चेतावनी दी गई थी जो Piracy में शामिल हैं, आपको बता दें Pirated वेबसाइट्स को चलाना तथा इन पायरेटेड वेबसाइट से मूवी देखना दोनों illegal है।

तथा Piracy के अपराध में पकड़े जाने पर किसी दर्शक या फिर पायरेसी करने वाली टीम मेंबर के खिलाफ 3 साल तक की सजा एवं ₹3, लाख तक का जुर्माना लगाया जा सकता है। इसलिए ऐसी वेबसाइट्स का उपयोग नहीं करें तो ही समझदारी है क्योंकि यहां से मूवी डाउनलोड करना कहीं ना कहीं जोखिम भरा हो सकता है।

इसलिए आपको मूवी देखने के लिए सही तरीका इस्तेमाल करना चाहिए।

भारत में मूवी देखने के कुछ Leegal तरीके!

दोस्तों भारत में ऑनलाइन मूवीस देखने की जब बात होती है तो अधिकतर Users इन पायरेटेड वेब साइट्स का इस्तेमाल करते हैं। लेकिन आपको बता दें आप बिना किसी Pirated वेबसाइट का इस्तेमाल किए बगैर लीगल रूप से मूवीस को देख सकते हैं।

लेकिन इसके लिए आपको थोड़ा सा पैसा खर्च करना होगा क्योंकि Hotstar, Amazon Prime, Netflix द्वारा Paid Services दी जाती हैं जिनका इस्तेमाल करने के लिए यूजर को पेमेंट करनी पड़ती है।

लेकिन यदि आप बगैर illegal एक्टिविटी में शामिल हुए मूवीस को लीगली देखना चाहते हैं तो बेहतर है कि आप इन प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करें! क्योंकि यहां पर लेटेस्ट मूवीस अपलोड होती रहती हैं, हालांकि Youtube movied को Online देखने का बेहतरीन प्लेटफॉर्म है! परंतु यहां पर नई मूवीस को आने में कुछ महीनों का इंतजार दर्शकों को करना पड़ता है।

इसलिए अब आप की Choice है, मूवीस को देखने की आपको जो तरीका बेस्ट लगे आप वहां से मूवीस को देख सकते हैं।

Latest News

Disclaimer

Downloadhub piracy के लिए विख्यात साइट है! और भारतीय कानून के तहत पायरेसी Content को अपलोड करना या उसे शेयर करना गैरकानूनी है! जिसके तहत पकड़े जाने पर जेल भी हो सकती है! अतः हम इस लेख के माध्यम से आप को Downloadhub वेबसाइट से मूवीस डाउनलोड करने की सलाह या आग्रह नहीं करते! यह लेख सिर्फ पायरेसी के बारे में जागरूकता फैलाने के लिए पब्लिश किया गया है। आपसे अनुरोध करते हैं कि इस प्रकार की वेबसाइटों से दूर रहें और फिल्में डाउनलोड करने या देखने का सही तरीका चुनें।

Alternative Site !

Top GunStreet DancerPanga
Jai Mummy DiTanhajiChhapaak
KaalidasCapmaariHappy H
Sab Kushal MGood NewwzMardaani 2
Dabangg 3Jumanji 3Midway
Star WarsUnderwaterBad Boys
21 BridgesFilmyZillaExtramovies
MoviesCounterTamilMVMoviesWood
MoviesBayMoviesJattMoviesKiDunia
MoviespurMoviesRajaMoviezWap

Conclusion :-

तो साथियों आज के इस लेख में बस इतना ही आज आपको Downloadhub साइट की पूरी जानकारी मिल चुकी होगी इसके अलावा कोई सवाल है तो कमेंट बॉक्स में पूछे! साथ ही जानकारी को सोशल मीडिया जैसे फेसबुक, WhatsApp पर जरुर शेयर करें thanks for visiting in thos Blog Tagifind.com

DownloadhubMovierulz
TamilRockersKatmovieHD
Tamil New linkJioRockers
Bolly4u9xmovies
MoviesbabaSkymovies
Moviespapakhatrimaza
7StarHDFilmywap

Leave a Reply