7starHD – Download Free Bollywood, Hollywood and Tamil Movies

हेल्लो Friends कैसे हो आप सभी ? Tagifind.com के एक और फ्रेश पोस्ट मै आपका बहुत-बहुत स्वागत है। दोस्तों आज के इस आर्टिकल में बताने वाला हु की 7starHD क्या कारा है और 7starHD क्या है, 7starHD me, 7starHD moveis , 7starHD movie, 7starHD mobi, 7starHD win, 7starHD south, 7starHD website, 7starHD free movie Download, 7starHD 300mb, ये सभी को कवर करने वाला हु चलिए सुरु

साल 2019 में अपनी फेवरेट मूवीस को आपने सिनेमाघरों में नहीं देखा है? तो अब आप बिना इंतजार किए उन Movies को घर बैठे देख सकते हैं! जी हां..और आने वाली सभी Upcoming मूवीस को सबसे पहले देख सकते हैं, फ्री में!

जी हां ऐसा संभव है एक वेबसाइट की मदद से जिसका नाम है 7starHD और इंटरनेट पर आजकल यह वेबसाइट काफी वायरल हो रही है। क्योंकि नई-नई मूवीस को देखने वाले यूज़र्स इस वेबसाइट को काफी पसंद कर रहे हैं!

इसलिए यदि आप New movies को Miss नहीं करना चाहते तो हम Step by step तरीका बताएंगे जिससे आप इस वेबसाइट पर Available मूवीस को डाउनलोड कर सकें!

दोस्तों वैसे तो फ्री में मूवी देखने के कई सारे तरीके हैं, लेकिन लेटेस्ट मूवी को फ्री में देखने के अधिकतर तरीके Fake होते हैं, लेकिन यह वेबसाइट Fake नहीं है! यह साइट आज हजारों visitors को फ्री में मूवी देखने का मौका दे रही है तो इस वेबसाइट की Complete Information इस आर्टिकल में मिलेगी, तो चलिए शुरू करते हैं–

7starHD in Hindi

यह Pirated साइट है, जिसमें आपको सभी Formats में Different भाषाओं में मूवीस देखने को मिल जाती है। इस वेबसाइट को ज्यादातर बॉलीवुड मूवी देखने के शौकीन इस्तेमाल करते हैं। क्योंकि यहां पर जितनी भी latest बॉलीवुड मूवीस को अपलोड किया जाता है उन सभी को 720p, 1080p के HD Resolution में अपलोड किया जाता है।

साथ ही वेबसाइट South indian, Hindi movies, पंजाबी मूवीस को देखने के लिए भी काफी पॉपुलर साइट मानी जाती है! इंडिया के अनेक राज्यों में विभिन्न भाषाओं में यूज़र्स मूवीस को डाउनलोड करते हैं!

वेबसाइट पर आपके लिए मूवीस को अलग-अलग कैटेगरी मैं बांटा गया है! इसलिए आप जिस भाषा में मूवीस देखना चाहते हैं उस कैटेगरी में जाकर मूवी को डायरेक्ट देख सकते हैं।

किस–किस Type की मूवी 7StarHD साइट पर अपलोड होती है!

Download Bollywood Movies in 7starHD

अक्सर नई मूवी देखने के लिए लोगों को सिनेमाघरों में जाना पड़ता है! क्योंकि लेटेस्ट मूवीस को सबसे पहले यही देखा जा सकता है! परंतु यदि आप सिनेमा घर नहीं जा सकते और मूवीस देखना चाहते हैं तो फिर आप 7starHD वेबसाइट की सहायता ले सकते है। क्योंकि इस वेबसाइट पर हर हफ्ते एक नई बॉलीवुड मूवी अपलोड की जाती है।

इस समय इस वेबसाइट में अपलोड की गई कुछ Hindi मूवी के नाम नीचे दिए गए हैं

Tanhaji the unsung warrior
Shapath Hindi dubbed movie
Darbar 2020 Hindi dubbed movie
Made in China 2019 hindi movie

जैसी और भी कई मूवीस इस लिस्ट में शामिल है, तो अब आपको अपनी पसंदीदा मूवी को डाउनलोड करने के लिए Wait करने की जरूरत नहीं है डायरेक्ट इस वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं।

Bollywood 720 p movies

इस कैटेगरी में बॉलीवुड की लेटेस्ट&ओल्ड सभी तरह की मूवीस शामिल है। आपको यहां पर पॉपुलर स्टार्स की बॉलीवुड मूवीस भी नजर आएंगी तथा यहाँ अवेलेबल सभी मूवीस को आप 720p के Resolution में डाउनलोड कर सकते हैं। जिसका मतलब है कि मोबाइल और कंप्यूटर स्क्रीन के लिए आप इस रेजोल्यूशन में movies को देख सकते हैं।

Hollywood movies

हॉलीवुड मूवीस की दुनिया फैन है, इसलिए हॉलीवुड के Stars की मूवीस को वर्ल्ड वाइड सिनेमाघरों में रिलीज किया जाता है! और भारत में भी आज के समय में कई सारे यूज़र्स हॉलीवुड मूवीस इंटरनेट से देखते हैं इसलिए हॉलीवुड मूवीस को आप इस केटेगरी से enjoy कर सकते हैं।

इस केटेगरी में लेटेस्ट हॉलीवुड मूवी के अलावा पुरानी हॉलीवुड की सुपरहिट मूवीस को भी अपलोड किया गया है। इसलिए आपके लिए किसी movie को 480p, 720p, 1080P में डाउनलोड करने के option available हैं।

South Hindi movies

तमिल तेलुगु भाषा समझ में नहीं आती है परंतु तमिल की सुपर एक्शन मूवीस देखना काफी पसंद है! तो South मूवीस को आप हिंदी भाषा में इस कैटेगरी से देख सकते हैं! यह कैटेगरी उन सभी मूवीस को डाउनलोड करने का मौका देती है जिन साउथ मूवीस को हिंदी भाषा में Dubbed किया गया है।

इस तरह आप साउथ इंडियन मूवीस को हिंदी भाषा में Free of cost अपनी सुविधानुसार कभी भी कहीं भी देख सकते हैं। इस कैटेगरी में आपको सैकड़ों मूवीस देखने को मिल जाएंगी।

Mobile movies

भारत में आज भी कई ऐसे स्मार्टफोन यूजर्स हैं जो कंप्यूटर लैपटॉप में मूवीस नहीं देखते! इसलिए इस बात का विशेष ख्याल रखते हुए मोबाइल Resolution के लिए एक स्पेशल कैटेगरी बनाई गई है ताकि यूजर्स मोबाइल स्क्रीन पर आसानी से यूज़र्स नई नई मूवीस का Slow इंटरनेट या Low डाटा में भी मजे ले सकें।

इस केटेगरी में आपको हिंदी, हॉलीवुड तथा अन्य Language सभी तरह की मूवीस देखने को मिलेंगी! जिन्हें आप मोबाइल डिवाइस के लिए डाउनलोड कर सकते हैं। इसलिए अब आपको नई नई मूवीस देखने के लिए किसी और वेबसाइट को Search करने की जरूरत नहीं है।

Marathi Movies

मराठी मूवी वह भी Full HD में Free में देखना चाहते हैं तो 7starHD मूवीस में मराठी मूवीस कि यह कैटेगरी आपके लिए ही है! दोस्तों मराठी भाषा के दर्शकों की संख्या काफी बड़ी है! इसलिए आपने टीवी पर मराठी सीरियल्स, मराठी मूवीस भी देखे होंगे! और अब आप मराठी मूवीस देखना चाहते हैं तो इस केटेगरी से अपनी मनपसंद मराठी मूवीस को डाउनलोड कर पाएंगे!

यह सभी मराठी मूवीस HD फॉर्मेट में आप देख सकते हैं।

Dual Audio 720p Movies

इस कैटेगरी में शामिल सभी मूवीस Dubbed की गई है! जैसे कि इसमें हॉलीवुड की वे मूवीस हैं जिन्हें आप हिंदी में देख सकते हैं। इसके अलावा South की कई सुपरहिट मूवीस को भी आप हिंदी में देखना चाह रहे हैं तो इस कैटेगरी में आपको वह मूवीस मिल जाएंगी।

इसलिए HD resolution में अपनी फेवरेट मूवीस को आप Dual ऑडियो कैटेगरी के माध्यम से देख सकते हैं। इनमें से अधिकतर मूवीस बॉक्स ऑफिस में काफी हिट साबित हुई हैं जिनका Hindi वर्जन आप यहां से देख सकते हैं।

Punjabi Movies

आज न सिर्फ इंडिया में बल्कि अन्य Countries में भी पंजाबी मूवीस काफी लोग को देखना पसंद करते है। और यदि आप भी शौकीन है पंजाबी की लेटेस्ट मूवीस को देखने के तो पंजाबी मूवीस कैटेगरी आपके लिए बनाई गई है। ताकि आप आसानी से पंजाबी मूवीस को देख सके।

इस कैटेगरी में आपको 2020 पंजाबी मूवी 2019 पंजाबी मूवीस तथा अन्य Recent Years की सभी पॉपुलर पंजाबी मूवीस देखने को मिलेंगी! आप अपनी इच्छा के मुताबिक किसी भी पंजाबी मूवी को देख सकते हैं।

Pakistani Movies

न सिर्फ इंडिया में बल्कि यह वेबसाइट पॉपुलर है! पाकिस्तान में मूवीस को देखने के लिए क्योंकि पाकिस्तान सिनेमा में जब कोई नई मूवी रिलीज होती है, तो उस मूवी को भी 7starhd टीम द्वारा इस साइट पर Leak कर दिया जाता है। जिससे पाकिस्तानी यूजर्स को नई मूवीस को फ्री में देखने की सुविधा हो जाती है।

Single video Songs

जी हां न सिर्फ लेटेस्ट मूवीस को बल्कि लेटेस्ट Video सोंग्स को भी देखने के लिए आपको किसी और वेबसाइट पर विजिट करने की जरूरत नहीं है! क्योंकि यह मूवी साइट आपको नई-नई फिल्मों के Video Songs offer करती है।

Single वीडियो सोंग्स की इस कैटेगरी पर जब आप क्लिक करेंगे तो आपको हाल ही में रिलीज़ मूवीस के वीडियो सोंग्स देखने को मिलेंगे!” आप इनमें से अपने फेवरेट वीडियो सॉन्ग को ऑनलाइन देख सकते हैं या डाउनलोड कर पाएंगे।

Tamil Movies

यह कैटेगरी सिर्फ तमिल मूवीस देखने वाले यूजर्स के लिए है, जिसमें वे New तमिल मूवीस को आसानी से डाउनलोड कर देख सकते हैं। हालांकि तमिल मूवीस के शौकीनों को इस वेबसाइट पर मूवीस को डाउनलोड करने के लिए थोड़ा इंतजार करना पड़ता है क्योंकि जितनी भी यहां पर मूवीस को अपलोड किया जाता है!

वह अच्छी क्वालिटी में ही अपलोड किया जाता है इसलिए लेटेस्ट तमिल मूवी के HD प्रिंट मिलने के बाद ही इस कैटेगरी में अपलोड किए जाते हैं।

यह तो हमने बात की उन सभी मुख्य कैटेगरी की जो 7starHD द्वारा अपने दर्शकों को इस वेबसाइट पर दी गई! अब हम जानते हैं कि इन मूवीस को आप किस तरह देख सकते हैं–

How to Download Movies in 7starHD in Hindi

सबसे पहले 7starHd.space इस लेटेस्ट URL को अपने वेब ब्राउज़र के search bar में Paste कर search कर दीजिए।

अब आप 7starHD वेबसाइट पर अब आप आ चुके हैं, इस वेबसाइट पर आपको होम पेज पर सभी लेटेस्ट मूवीस दिखाई दे रही है।

यदि आप हॉलीवुड मूवीस देखना चाहते हैं तो Hollywood मूवीस कैटेगरी पर जाएं। उस मूवी पोस्टर पर क्लिक करें,जिस मूवी को डाउनलोड करना चाहते हैं।

अब उस मूवी के सभी Screenshots आपके सामने होंगे! साथ ही मूवी डाउनलोड करने के लिए जो link दिया गया है, उस लिंक पर क्लिक करें जैसा आप Screenshot पर देख सकते हैं।

अब Next पेज में दिए गए Unlock links बटन पर क्लिक करें! अब इस मूवी को डाउनलोड करने के लिए किसी भी server को select करें।

बस अब आपका काम हो चुका है..इतना करते ही मूवी डाउनलोड होना शुरू हो जाएगी! अभी भी आपको मूवी डाउनलोड करने में कोई भी दिक्कत आती है तो कमेंट बॉक्स में पूछ सकते हैं हम आपको मूवी डाउनलोड करने में सहायता करने की कोशिश करेंगे।

मूवी डाउनलोडिंग की प्रोसेस जानने के बाद अब हम बात करेंगे इस वेबसाइट के अलावा कुछ और मूवी साइट्स की जो कि मूवी डाउनलोड करने के लिए इस समय पर इंटरनेट पर काफी ज्यादा पॉपुलर है, और यदि आप मूवी देखने के शौकीन हैं तो आपको इन वेबसाइट्स के बारे में जरूर जाना चाहिए।

Top 10 Alternatives of 7StarHD in 2020

Downloadhub
BestHDmovies
HDFriday
HDpopcorn
Movierulz
TamilRockers
Fimyzilla
Foumovies
Bolly4u
Moviescouch

दोस्तों यह सभी वे वेबसाइट हैं जो इंडिया में इस समय मूवी डाउनलोडिंग के लिए सबसे अधिक सर्च की जाती है! तथा सबसे अधिक मूवी डाउनलोड करने के लिए इस्तेमाल होती हैं, इसलिए यदि आप बॉलीवुड हॉलीवुड या अपनी किसी भी Favourite मूवी को डाउनलोड करना चाहते हैं! तो इन पायरेटेड साइट्स का इस्तेमाल कर सकते हैं।

मूवी डाउनलोडिंग का प्रोसेस लगभग सभी Pirated वेबसाइट में एक जैसा ही होता है! इसलिए मूवी डाउनलोड करने में अधिक दिक्कत नहीं आती है।

7Starhd इतनी Popular कैसे है?

आज इस वेबसाइट की लोकप्रियता इतनी अधिक इसी वजह से क्योंकि फ्री में यूजर्स को इस वेबसाइट से मूवीस डाउनलोड करने का मौका यह साइट देती है! क्योंकि हम सभी के पास इंटरनेट कनेक्शन मौजूद है, और यूजर्स को इंटरनेट से यदि कोई लेटेस्ट मूवी फ्री में देखने को मिल जाती है तो वह ऐसी वेबसाइट्स को पॉपुलर बनाने में अधिक समय नहीं लेते।

इस तरह की वेबसाइट इंटरनेट पर काफी ज्यादा सर्च की जाती हैं! क्योंकि यहां से लोगों को फ्री में मूवीस के अलावा अन्य Content डाउनलोड करने का मौका मिलता है!

तथा दूसरी मुख्य वजह यह है की इस वेबसाइट पर जितनी भी मूवी उपलब्ध हैं, वे HD क्वालिटी में देखने को मिलती है, इसलिए यूज़र्स यहां से फ्री में मूवीस देखना पसंद करते हैं!

यदि उन्हें HD फॉर्मेट में कोई नई मूवी देखने को मिल जाती है तो वह काफी खुश हो जाते हैं। इसलिए इस वेबसाइट के बारे में अपने friend circle में भी वे बताते हैं, और इस तरह यह वेबसाइट बिना कोई विज्ञापन चलाए, प्रमोशन किए इंटरनेट पर वायरल हो जाती हैं।

अब आप समझ चुके होंगे कि आखिर क्यों यह वेबसाइट न सिर्फ इंडिया में बल्कि अन्य Countries में popular किस लिए है।

जो यूजर्स सालों से 7starhd वेबसाइट से मूवीस डाउनलोड करते आ रहे हैं, वे इस बात से भली-भांति परिचित होंगे! कि पायरेटेड वेबसाइट्स के डोमेन आए दिन सरकार द्वारा Block किये जाते है।

इसलिए अब तक 7starHD नामक इस मूवी साइट के डोमेन कई बार ब्लॉक हो चुके हैं! जिससे इंटरनेट यूजर्स को कई बार यहां से मूवी डाउनलोड करने में दिक्कत का सामना करना पड़ता है। इसलिए Future में भी इस वेबसाइट के डोमेन ब्लॉक हो सकते हैं, क्योंकि यह एक पायरेटेड साइट है।

लेकिन आजकल कुछ वर्किंग यूआरएल हैं, जिनसे आप 7starhd वेबसाइट को एक्सेस कर सकते हैं आइए उन सभी Urls के बारे में जानते हैं!

Latest 2020 Url’s of 7starHD

7starhd.com
7starhd.vip
7starhd.me
7starhd.nn
7starhd.ml
7starhd.cc
7starhd.fm
7starhd.pro
7starhd.in
7starhd.vip
7starhd.ccv
7starhd.cl
7starhd.us

यह लिस्ट समय-समय पर अपडेट होती रहती है, आगे भी हम यहां इन Urls को अपडेट करेंगे! और उसकी जानकारी आपको मिल जाए इसके लिए आप इस पेज को Bookmark करना ना भूलें!

क्या पायरेटेड वेबसाइट को इंडिया में इस्तेमाल करना Leegal है?

दोस्तों वे सभी कंट्रीज जहां पर पायरेसी करना की इजाजत नहीं है, वहां पर पायरेटेड वेबसाइट्स को इस्तेमाल करने में कोई समस्या नहीं होती! परंतु भारत, यूनाइटेड State जैसी अनेक country है जहां पर Piracy इसी करना सख्त मना है।

इसलिए किसी भी पायरेटेड वेबसाइट्स का इंडिया में इस्तेमाल करना गैरकानूनी है! और सरकार द्वारा समय-समय पर इन पायरेटेड साइट्स को चलाने वाले लोगों को चेतावनी भी दी जाती है।

क्योंकि कॉपीराइट Law के खिलाफ इन पायरेटेड वेबसाइट्स पर मूवीस को अपलोड किया जाता है! जबकि कॉपीराइटेड मैटेरियल का इस्तेमाल करना illegal होता है! और इन Pirated मूवी साइट्स से मूवीस डाउनलोड करना आपके लिए Risky साबित हो सकता ह

पायरेसी के जुर्म में पकड़े जाने पर हो सकती है जेल

जी हां, इंडिया समेत कई ऐसी कंट्री है जहां पर पायरेसी करना बेहद गंभीर जुर्म माना जाता है! इसलिए पायरेटेड कॉन्टेंट को अपलोड करने या फिर दर्शकों द्वारा देखना भी अपराध है, जिसके तहत यदि कोई पकड़ा जाता है तो 3 वर्ष तक की जेल एवं 2 से 3,00000 तक का जुर्माना भी व्यक्ति पर हो सकता है और किसी-किसी मामले में यह दोनों ही हो सकता है।

अब आप खुद ही अंदाजा लगा सकते हैं कि आखिर क्यों Piracy का समर्थन भारत में नहीं किया जाता! और Tagifind हमेशा से अपने दर्शकों को कहता आया है कृपया मूवी देखने के लिए किसी लीगल तरीके का चुनाव करें! क्योंकि पायरेटेड साइट्स का इस्तेमाल करना जोखिम भरा हो सकता है।

इन Leegal तरीकों से देखिए मूवीस को ऑनलाइन

दोस्तों बगैर सिनेमाघरों में जाए याद लेटेस्ट मूवी घर पर ही देखना चाह रहे हैं तो हां यह बिल्कुल संभव है। क्योंकि आप ऑनलाइन भी legally मूवीस को देख सकते हैं, बिना पायरेटेड साइट्स पर विजिट किए बगैर!

कई ऐसे ऑनलाइन leegal websites हैं, जैसे कि Netflix, amazon prime, इत्यादि जहां पर फिल्म मेकर्स द्वारा मूवीस को अपलोड करने के अधिकार दिए जाते हैं।

जिसके बदले में दर्शकों को इन वेबसाइट,ऐप्स में जाकर Paid सब्सक्रिप्शन लेना पड़ता है! तभी कोई यूज़र यहां से मूवीस या किसी अन्य कॉन्टेंट को देख सकता है। तो आप चाहें तो इस तरीके का भी चुनाव कर मूवीस को देख सकते हैं और पायरेसी में शामिल होने से खुद को बचा सकते हैं।

7StarHD piracy के लिए विख्यात साइट है! और भारतीय कानून के तहत पायरेसी Content को अपलोड करना या उसे शेयर करना गैरकानूनी है! जिसके तहत पकड़े जाने पर जेल भी हो सकती है! अतः हम इस लेख के माध्यम से आप को 7StarHD वेबसाइट से मूवीस डाउनलोड करने की सलाह या आग्रह नहीं करते! यह लेख सिर्फ पायरेसी के बारे में जागरूकता फैलाने के लिए पब्लिश किया गया है। आपसे अनुरोध करते हैं कि इस प्रकार की वेबसाइटों से दूर रहें और फिल्में डाउनलोड करने या देखने का सही तरीका चुनें।

Latest News

Disclaimer

7starHD piracy के लिए विख्यात साइट है! और भारतीय कानून के तहत पायरेसी Content को अपलोड करना या उसे शेयर करना गैरकानूनी है! जिसके तहत पकड़े जाने पर जेल भी हो सकती है! अतः हम इस लेख के माध्यम से आप को  7starHD वेबसाइट से मूवीस डाउनलोड करने की सलाह या आग्रह नहीं करते! यह लेख सिर्फ पायरेसी के बारे में जागरूकता फैलाने के लिए पब्लिश किया गया है। आपसे अनुरोध करते हैं कि इस प्रकार की वेबसाइटों से दूर रहें और फिल्में डाउनलोड करने या देखने का सही तरीका चुनें।

Alternative Site !

Top GunStreet DancerPanga
Jai Mummy DiTanhajiChhapaak
KaalidasCapmaariHappy H
Sab Kushal MGood NewwzMardaani 2
Dabangg 3Jumanji 3Midway
Star WarsUnderwaterBad Boys
21 BridgesFilmyZillaExtramovies
MoviesCounterTamilMVMoviesWood
MoviesBayMoviesJattMoviesKiDunia
MoviespurMoviesRajaMoviezWap

Conclusion :-

इस आर्टिकल में आपने 7starhd मूवी साइट के बारे में पूरी जानकारी ली आपके इस वेबसाइट से जुड़े क्या विचार हैं? कमेंट में जरूर बताएं! और साथ ही जानकारी पसंद आई तो सोशल मीडिया जैसे फेसबुक एवं Whatsapp पर भी जरूर शेयर करें! Thanks for visiting in this blog Tagifind.Com

Leave a Reply