Top 50 Online Shopping Sites in India

0
49

भारत में आयन जून 2017 में सबसे ज्यादा ऑनलाइन खरीदारी हुई है। गूगल ने भारतीय ऑनलाइन उपयोगकर्ता के बारे में पुनर्विकसित किया है। भारत में अधिक से अधिक 500 मिलियन उपयोगकर्ता इंटरनेट पर उपलब्ध हैं, 200 मिलियन से अधिक लोग मोबाइल उपयोगकर्ता हैं और 300 से अधिक लोग पीसी उपयोगकर्ता हैं।

2011 में ग्रामीण भारत की अनुमानित जनसंख्या 906 मिलियन्स में, उस समय केवल 163 गालियों में लोगों ने इंटरनेट का उपयोग किया था, वे 2011 में भारत में इंटरनेट का उपयोग नहीं करने वाले 750 से अधिक उपयोगकर्ता हैं, इसलिए उन्हें 2011 के बाद के इंटरनेट के बारे में कम लोगों को पता है कि इंटरनेट उपयोगकर्ता अधिक हैं

2017 में इंटरनेट उपयोगकर्ता 100 मिलियन से अधिक हो जाते हैं, लोग ऑनलाइन खरीद शुरू करते हैं 2017 में ऑनलाइन संबद्ध चैम्बर ऑफ कॉमर्स की रिपोर्ट खरीद लें 2017 में भारतीय लोगों ने ऑनलाइन शॉपिंग शुरू की 600 से अधिक ऑनलाइन शॉपिंग साइट से कई चीजें खरीदी हैं

Top 50 Online Shopping Sites in India

भारतीय लोगों में से कई लोगों को भारत में ऑनलाइन शॉपिंग साइटों के बारे में पता है कि वे 50 से अधिक ऑनलाइन खरीद वेबसाइट हैं, उनके बीच 10 वेबसाइट हैं, जो भारत में सबसे लोकप्रिय वेबसाइट बन जाती हैं, इसलिए भारत की सभी सबसे लोकप्रिय वेबसाइट देखें

1 Flipkart:  

यह ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट भारत की अपनी है। यह देश के बाहर भी तेजी से लोकप्रिय हो रहा है, उत्कृष्ट उत्पाद रेंज और अत्यधिक प्रतिस्पर्धी दरों के लिए धन्यवाद। अपने व्यापक वितरण नेटवर्क की बदौलत फ्लिपकार्ट की अर्ध-शहरी और ग्रामीण भारत में अपराजेय पहुंच है।

2. Amazon India

यह भारत में अब तक का सबसे लोकप्रिय ऑनलाइन शॉपिंग साइट है। बेहतर उत्पादों, सेवाओं, वितरण और रिटर्न नीतियों के लिए प्रतिष्ठित, अमेज़ॅन इंडिया इस देश को वास्तव में अंतरराष्ट्रीय ऑनलाइन खरीदारी का अनुभव देता है। आप अमेज़न से लगभग सभी उत्पाद शानदार छूट के साथ खरीद सकते हैं।

3. Snapdeal:

800 से अधिक श्रेणियों के असंख्य उत्पादों की विशेषता के साथ, स्नैपडील भारत में ऑनलाइन दुकानदारों के लिए शीर्ष स्थान के रूप में उभरा है। इस ऑनलाइन स्टोर पर शानदार डिस्काउंट 24 उपलब्ध हैं। तेजी से वितरण कार्यक्रम और भुगतान के लचीलेपन ने स्नैपडील को भारत के ऑनलाइन शॉपिंग क्षेत्र में अग्रणी स्थान हासिल करने में मदद की है।

4. Paytm:

सबसे तेज़ी से बढ़ रहे बेनामी भुगतान ऐप के पीछे सवारी करते हुए, पेटीएम अब एक शीर्ष ऑनलाइन स्टोर के रूप में रैंक करता है। क्रेडिट / डेबिट कार्ड और नेट बैंकिंग का उपयोग करने वालों के लिए, पेटीएम सबसे अच्छा समाधान प्रदान करता है। खरीदार पेटीएम ऐप के माध्यम से भुगतान कर सकते हैं। दुकानदार इस स्टोर से अपने पीसी, लैपटॉप या मोबाइल पर ऐप डाउनलोड कर सकते हैं, केवल आवश्यक राशि के लिए रिचार्ज करें और भुगतान करें।

5. eBay :

अद्वितीय सामान की तलाश करने वाले ग्राहकों के लिए, ईबे इंडिया शानदार समाधान प्रदान करता है। ईबे के पास दो मिलियन पंजीकृत उपयोगकर्ता हैं। ईबे कुछ उत्पादों के लिए नए सामान और सुविधाओं की बोली भी बेचता है। यह देश भर के खरीदारों के साथ जुड़ने के लिए भारत के विभिन्न हिस्सों में खुदरा विक्रेताओं के लिए चैनल के रूप में कार्य करता है। यदि आप दूसरों द्वारा स्टॉक नहीं किए गए उत्पादों की तलाश में हैं तो ईबे एक बेहतरीन ऑनलाइन शॉपिंग साइट है।

6. Zivame:

2011 में स्थापित, Zivame महिलाओं के लिए एक सर्वश्रेष्ठ ऑनलाइन शॉपिंग साइट है जो अधोवस्त्र और इनरवियर के लिए अनन्य है। वेबसाइट ने महिलाओं को बिना किसी बाधा के अधोवस्त्रों की खरीदारी के लिए प्रोत्साहित करने के लिए रुझान निर्धारित किए हैं। Zivame में, महिलाएं दुनिया भर में नवीनतम रुझानों से इनरवियर खरीदने पर गौर कर सकती हैं।

7. Jabong:

जबॉन्ग में आप ट्रेंडी दुपट्टे से लेकर डाउन-टू-अर्थ फॉर्मल वियर तक कुछ भी खरीद सकते हैं। ऑनलाइन स्टोर सभी उम्र के ऑनलाइन दुकानदारों के बीच लोकप्रिय है। जबॉन्ग के पास विभिन्न जरूरतों-आकस्मिक, औपचारिक, खेलों, एक्शन वियर और जातीय फैशन के अनुरूप कपड़े और सामान हैं। यह भारतीयों की असंख्य सामाजिक और सांस्कृतिक जरूरतों को पूरा करने के लिए एक चयन का दावा करता है।

8. ShopClues:

यह समझदार ग्राहकों के लिए एक ऑनलाइन स्टोर है। ShopClues बेहतर गुणवत्ता और मूल उत्पादों की गारंटी देता है। यह निर्माताओं से सीधे माल खरीदता है, जो आपको प्रतिस्पर्धी दरों पर नवीनतम लॉन्च खरीदने में सक्षम बनाता है। ShopClues के साथ क्रेता संरक्षण का आश्वासन दिया गया है।

9. Myntra:

Myntra को सही मायने में फ़ैशनवियर के लिए ऑनलाइन शॉपिंग साइट का निर्विवाद नेता कहा जा सकता है। Myntra को रेडीमेड अग्रणी करने के लिए जाना जाता है

 भारत के वस्त्र और फैशन के खुदरा क्षेत्र। यह ऑनलाइन पोर्टल एक अलमारी को पूरा करने के लिए आवश्यक सब कुछ प्रदान करता है। सीजन की बिक्री के लिए Myntra का अंत फैशन एफिसिओनडोस के बीच बहुत बड़ा है

10. Nykaa:

भारत में बॉलीवुड का दूरगामी प्रभाव है और ऑनलाइन स्टोर Nykaa इस अनुभव को जीवंत करता है। आप फ़ैशन वस्त्र, ड्रेस एक्सेसरीज़, सौंदर्य प्रसाधन, सुगंध और अन्य आवश्यकताओं के एक मेजबान को नायक या नायिका की तरह प्रदर्शित कर सकते हैं।

11. Bigbasket:

अक्सर भारत की सबसे बड़ी ऑनलाइन किराने की खरीदारी साइट के रूप में जाना जाता है। बिगबास्केट व्यस्त लोगों को किसी भी स्थान से अपने किराने के सामान की खरीदारी करने की अनुमति देता है, सूट की सुविधा के लिए डिलीवरी का समय और तारीख चुनें और बहुत उच्च गुणवत्ता वाले सामान बेचता है। बिगबास्केट के समान कई अन्य किराने की खरीदारी साइटें हैं और यदि आप पहली बार ग्राहक हैं, तो आप सबसे अच्छे सौदे पा सकते हैं।

12. Pepperfry:

एक नए घर या कार्यालय में जाना अक्सर कठिन होता है। घर और कार्यालय के मालिक सजावट और प्रस्तुत उत्पादों की विस्तृत पसंद के साथ सामना कर रहे हैं। कीमतें और गुणवत्ता बेतहाशा झूलती हैं। काली मिर्च इन बाधाओं को दूर करने में मदद करती है। यह ऑनलाइन स्टोर आपके घर और कार्यालय की जरूरतों को उत्कृष्ट, प्रतिस्पर्धी दरों और सुनिश्चित गुणवत्ता पर प्रदान करता है। होम डिलीवरी यह सुनिश्चित करती है कि आपको अपने आप को नाजुक और नाजुक वस्तुओं के परिवहन की व्यवस्था करने की आवश्यकता नहीं है। आप अर्बनलाडर, होमटाउन आदि से ऑनलाइन फर्नीचर भी खरीद सकते हैं।

13. Limeroad:

घर का सामान, रेडीमेड वस्त्र, ड्रेस का सामान लिमिरोड में उपलब्ध हैं। उचित मूल्य ऑनलाइन खरीदारी के लिए लिमिरोड को एक शानदार गंतव्य बनाते हैं।

14. UrbanClap:

अर्बनक्लैप को भारत में सबसे तेजी से बढ़ते स्टार्ट-अप के रूप में पहचाना जाता है। यहाँ, योग और फिटनेस प्रशिक्षकों से लेकर प्लंबर और सचिवों तक कोई भी सेवा प्रदान कर सकता है।

15. Clovia:

महिलाओं के लिए कपड़ों का एक वैश्विक ब्रांड। क्लोविया ब्रा, पैंटी, नाइटी, ड्रेस, ब्राइडल वियर और अन्य महिला सामान की एक विस्तृत चयन प्रदान करता है।

16. Junglee:

यह वास्तव में लोकप्रिय शॉपिंग वेबसाइट नहीं है। लेकिन इसकी साख और कारोबार इसे शीर्ष पांच में शुमार कर सकता है। Junglee.com अमेज़ॅन द्वारा भारत के लिए विशिष्ट रूप से डिज़ाइन की गई एक सेवा है जो किसी को भी ऑनलाइन कुछ भी खरीदने और बेचने में मदद करने की दृष्टि से है। जंगल भारत में एकमात्र ऑनलाइन मार्केटप्लेस है जो ग्राहकों को व्यक्तियों, घर-उद्यमियों और सूक्ष्म व्यवसायों सहित सभी प्रकार के विक्रेताओं से नए और उपयोग किए गए उत्पादों को खरीदने में सक्षम बनाता है।

17. Koovs:

फैशनवियर कोव्स में पूर्णता को पूरा करते हैं। यहाँ उस विशेष सामान के लिए खरीदें जिसे कोई भी नकल नहीं कर सकता है। Koovs में उत्कृष्ट पोशाक सामान भी उपलब्ध हैं, जो ट्रेंडसेटर के लिए एक प्रमुख ऑनलाइन स्टोर है।

18. Yepme:

सभी उम्र के पुरुष, महिलाएं और बच्चे Yepme पर अपनी पसंद के परिधान पाएंगे। ऑनलाइन स्टोर पूरे वर्ष के दौरान शानदार छूट प्रदान करता है और तेजी से फैशन aficionados के लिए पसंद के गंतव्य के रूप में उभर रहा है।

19. Grofers:

जो कोई भी मानता है कि किराने का सामान ऑनलाइन खरीदना महंगा है, उसे ग्रॉफर्स पर जाना चाहिए। वेबसाइट एक पारखी को प्रसन्न करने के लिए टेबल नमक के विनम्र पैकेट से लेकर विदेशी चयन तक के हजारों उत्पादों को सूचीबद्ध करती है। Grofers आश्वासन दिया समय पर वितरण के साथ उचित कीमतों पर बेहतर किराने की वस्तुओं प्रदान करता है। अन्य पसंदीदा किराने की खरीदारी साइट प्रकृति की टोकरी, रिलायंस फ्रेश आदि हैं।

20. Rediff:

भारत के ऑनलाइन स्टोर में अग्रणी के रूप में, Rediff ने कुछ चुनौतियों के साथ बाजार में अपनी उपस्थिति बनाए रखना जारी रखा है। Rediff के पास एक समर्पित ग्राहक है जो अपनी उत्कृष्ट ईमेल सेवाओं का संरक्षण भी करता है। Rediff भारतीय हस्तशिल्प और इलेक्ट्रॉनिक्स खरीदने के लिए एक बेहतरीन ऑनलाइन शॉपिंग साइट है।

21. ZopNow:

भीड़-भाड़ वाली दुकानों पर किराने की खरीदारी पर बर्बाद करने के लिए कम समय वाले परिवारों के लिए डिज़ाइन किया गया है। ZopNow किराने का सामान और ताजा भोजन का एक विस्तृत चयन प्रदान करता है। कीमतों को हर बजट के अनुरूप बनाया गया है। ऑनलाइन किराने की खरीदारी ZopNow के साथ नए आयाम मानती है।

22. HealthKart:

जैसा कि नाम से पता चलता है, HealthKart स्वास्थ्य और फिटनेस के बारे में है। वजन कम करने या पाने के लिए, यह वेबसाइट हर जरूरत के लिए कई तरह के उत्पाद पेश करती है। HealthKart में केवल प्रसिद्ध और स्थापित निर्माताओं के उत्पाद हैं, जो आपके द्वारा मिलने वाले किसी भी पूरक को सुनिश्चित करता है और अंतर्राष्ट्रीय मानकों को पार करता है।

23. Leskart:

चश्मा पहनना उम्र बढ़ने का संकेत माना जाता है या युवा द्वारा फेंका जाता है। लेन्सकार्ट ने इस धारणा को बदल दिया है। यह फैंसी और फैशनेबल फ्रेम और लेंस की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदान करता है जो चश्मा पहनने को एक खुशी बनाते हैं। रेन्सन, पुलिस, डायर आदि प्रीमियम ब्रांडों पर विशेष ऑफर हमेशा लैंसकार्ट पर उपलब्ध होते हैं।

24. MadBid India :

मैडबिड इंडिया बड़े, अंतरराष्ट्रीय ऑनलाइन शॉपिंग स्टोर के स्थानीय संस्करण हैं। पारंपरिक ऑनलाइन खुदरा विक्रेताओं के विपरीत, मैडबिड खरीदारों को बागवानी उपकरण, कार्यालय की आवश्यकताओं, मोबाइल फोन, सब कुछ का अभ्यास करने से लेकर विभिन्न उत्पादों की नीलामी में बोली लगाने की अनुमति देता है। बोली लगाने के लिए दुकानदारों को प्रीपेड क्रेडिट खरीदना पड़ता है। वेबसाइट ने यह दावा किया है कि बहुत ही महंगी वस्तुओं को फेंकने की दरों पर पेश किया गया है। मैडबिड अद्वितीय है क्योंकि कोई भी विदेशों से उत्पाद खरीद सकता है।

25. Infibeam:

भारत के तेजी से उभरते ऑनलाइन स्टोर्स में से एक। इंफीबीम घरेलू उपकरणों, मोबाइल, लैपटॉप, कपड़े, घड़ी, कैमरा, से लेकर किताबें, होम फर्निशिंग उत्पाद, फुटवियर और कई तरह के उत्पाद बेचता है। इंफीबीम का आदर्श वाक्य ‘शॉप विथ ए स्माइल’ अपने उत्पाद और सेवा प्रसाद और कीमतों में उपयुक्त रूप से परिलक्षित होता है।

26. ITC Portal :

यह भारतीय विशाल औपनिवेशिक भारत की जड़ों को बताता है। 24 अगस्त, 1910 को इम्पीरियल टोबैको कंपनी के रूप में स्थापित, यह मुख्य रूप से घरेलू खपत के लिए सिगरेट और तंबाकू उत्पादों का निर्माण करती है, ब्रिटिश कालोनियों और अन्य जगहों पर निर्यात करती है। आज, यूएस $ 45 बिलियन का व्यावसायिक समूह, जिसे आईटीसी के रूप में जाना जाता है, ने भोजन, आतिथ्य और अन्य क्षेत्रों में विविधता ला दी है। आईटीसी के गैर-तंबाकू उत्पादों का एक विस्तृत चयन इसके ऑनलाइन स्टोर पर खरीदा जा सकता है।

27 IBhejo:

संयुक्त राज्य अमेरिका से उत्पाद खरीदने वाले भारत में दुकानदारों के लिए बहुत सुविधाजनक है। iBhejo एक ऑनलाइन स्टोर है जो लोगों को किसी भी अमेरिकी उत्पाद को खरीदने की अनुमति देता है, घर के सामान से लेकर कार्यालय की आवश्यकताओं, स्टेशनरी और भारत से मोबाइल फोन। आप भारतीय रुपयों में भुगतान करते हैं और बिना किसी अतिरिक्त लागत के सभी सीमा शुल्क और आयात औपचारिकताओं को पूरा करने के बाद आपका ऑर्डर दिया जाता है।

28. Pantanjali Ayvedic :

कुछ साल पहले, कोई भी भारतीय हर्बल उत्पाद कंपनी का सपना नहीं देख रहा होगा जो वैश्विक प्रशंसा प्राप्त कर रही है। पतंजलि आयुर्वेद, देहरादून स्थित पतंजलि फाउंडेशन द्वारा लॉन्च किया गया, जो भारत का पहला वैश्विक ब्रांड बन गया है। ऑनलाइन स्टोर शुद्ध मसाले और सिद्ध आयुर्वेदिक योगों से लेकर साबुन और हर्बल सौंदर्य प्रसाधनों तक सब कुछ प्रदान करता है। आप इस ऑनलाइन स्टोर पर किराना भी खरीद सकते हैं। एक और आकर्षण है, प्रसिद्ध गुरु बाबा रामदेव से योग सीखने के निर्देश वाली किताबें, पत्रिकाएँ और डीवीडी भी यहाँ उपलब्ध हैं।

29. Sri Sri Tattva :

बिना मसाले वाले, विशुद्ध किराने की वस्तुओं और हर्बल सौंदर्य प्रसाधनों की विश्वव्यापी लोकप्रियता ने श्रीस्रीत्व को एक प्रमुख भारतीय ऑनलाइन स्टोर बना दिया है। यहाँ एक किराने के उत्पाद, हर्बल दवाइयाँ, सौंदर्य प्रसाधन और अन्य सामानों की खरीदारी की जा सकती है जो पवित्रता की पहचान रखते हैं। यह ऑनलाइन शॉपिंग साइट अपेक्षाकृत नया है और विश्व प्रसिद्ध योग गुरु श्री श्री रविशंकर द्वारा स्थापित द आर्ट ऑफ लिविंग फाउंडेशन, बेंगलुरु द्वारा लॉन्च किया गया था।

30. Croma:

प्रतिष्ठित भारतीय कॉर्पोरेट दिग्गज, टाटा संस, ऑनलाइन स्टोर क्रोमा से भारत में उच्च गुणवत्ता वाले इलेक्ट्रॉनिक उत्पादों की सबसे विस्तृत श्रृंखला है। ऑनलाइन स्टोर भी घरेलू इलेक्ट्रॉनिक्स और घरेलू उपकरणों के लिए भारत का पहला मल्टी-चैनल सुविधा है

31. TataCliq:

टाटा के घर से, TataCliq ऑनलाइन स्टोर अन्य आवश्यकताओं के अलावा रेडीमेड वस्त्र, प्रसाधन और घरेलू लिनन की खरीदारी के लिए उत्कृष्ट है। यह भारतीयों के सभी पीढ़ियों के स्वाद को पूरा करता है, जातीय भारतीय कपड़ों के साथ-साथ नियमित रूप से रेडीमेड कपड़े, ड्रेस सामान और बहुत कुछ बेचता है।

32. Naaptol:

Naaptol भारत में teleshopping का अग्रणी है। इसमें ऐसे उत्पाद शामिल हैं, जिन्हें व्यापक रूप से नाम टीवी चैनल और विज्ञापनों पर प्रसारित किया जाता है। यह भारत की पहली तुलना आधारित सामाजिक खरीदारी वेबसाइट बन गई है। Naaptol बहुत ही प्रतिस्पर्धी दरें अपने ऑनलाइन स्टोर के माध्यम से प्रदान करता है।

33. Nature Basket :

यह ऑनलाइन स्टोर वेबसाइट भारत के प्रसिद्ध व्यापार समूह, गोदरेज द्वारा शुरू की गई थी। प्रकृति की टोकरी भोजन की सर्वोत्तम किस्मों की पेशकश करती है जिसे कोई भी खरीद सकता है। समझदार दुकानदारों के लिए उचित मूल्य, ताज़ा और मूल्य-प्रति-धन, प्रकृति की टोकरी को अक्सर पेटू के ऑनलाइन स्टोर के रूप में संदर्भित किया जाता है।

34. Giskaa:

स्वास्थ्य, पर्यावरण और सामाजिक जिम्मेदारी के सिद्धांत जिस्का पर जीवित हैं। यह ऑनलाइन स्टोर भारत के जंगलों से पर्यावरण के अनुकूल और प्राकृतिक उत्पाद बेचता है। ये उत्पाद प्रकृति के साथ एक होने का एहसास देते हैं।

35. Homeshop 18:

भारत में केबल टीवी के विकास के दिनों के लिए अपने विकास का पता लगाते हुए, होमशॉप 18 ऑनलाइन स्टोर्स में एक मार्केट लीडर के रूप में अपनी स्थिति को बरकरार रखे हुए है। Homeshop18 उत्पादों को आमतौर पर इसके चैनल, वेबसाइट और मोबाइल ऐप पर विज्ञापित किया जाता है। किफायती दरें और ऑफ-बीट उत्पाद होमशॉप 18 की विशेषता हैं।

36. Future Bazzar:

फ्यूचर बाजार यूनीक कॉन्सेप्ट है क्योंकि वास्तव में स्टोर नहीं है। इसमें विशेष अवसरों पर या केवल मनोरंजन के लिए उपहार वाउचर की सुविधा है। आप किसी भी राशि का उपहार वाउचर खरीद सकते हैं। दो प्रकार के वाउचर की पेशकश की जाती है: सेंट्रल ब्रांडेड मॉल और फूडहॉल, फूड कोर्ट में खरीदारी के लिए।

37 Yebhi :

विशिष्ट रूप से पैक किए गए फ़ैशनवियर, यभी की विशेषता है। एक ब्रांड या कपड़ों की वस्तु को बढ़ावा देने के बजाय, येबी पूरे ‘लुक’ को बेचती है। वेबसाइट जटिल है क्योंकि इसमें कई उत्पादों को जटिल विवरणों को सूचीबद्ध किया गया है। फैशन के प्रति जागरूक एक अच्छा ऑनलाइन शॉपिंग स्टोर।

38. Ajio:

प्रमुख ब्रांडों से फैशनवियर खरीदने का अवसर Ajio द्वारा दिया जाता है। शीर्ष स्थानीय ब्रांड भी ऑनलाइन दुकानदारों का ध्यान आकर्षित करते हैं। Ajio एक ट्रेंडी ऑनलाइन स्टोर है जिसका उद्देश्य फैशन के प्रति जागरूक लोक है।

39. Fabindia :

ऑनलाइन स्टोर अपनी कैच-लाइन India सेलिब्रेट इंडिया ’के लिए पूरी तरह से रहता है। फैबइंडिया भारतीयों और विदेशियों के लिए कोई अजनबी नहीं है। ब्रांड उच्च गुणवत्ता वाले सूती कपड़े, साज-सामान और अन्य बेहतरीन सामान के लिए दुनिया भर में प्रसिद्ध है। फैबइंडिया का ऑनलाइन स्टोर दुकानदारों के बीच समान रूप से प्रसिद्ध है।

40. North & East Store :

Google के दो पूर्व कर्मचारियों द्वारा एक पहल, द नॉर्थ ईस्ट स्टोर दुनिया के लिए, भारत की सात बहन राज्यों की विदेशी दुनिया और अधिक लाता है। हाथ से बुने बैग, दुनिया की सबसे गर्म मिर्च, भूतजोलोखिया और अन्य उत्तम, दुर्लभ उत्पादों से बने अचार यहां उपलब्ध हैं।

41. Archies Online :

किसी को बधाई देना या किसी विशेष अवसर के लिए उपहार भेजना, आर्चीज, भारत का प्रमुख उपहार और ग्रीटिंग शॉप इसे ऑनलाइन संभव बनाता है। आप अपना ऑर्डर दे सकते हैं और उपहार को प्राप्तकर्ता के दरवाजे पर पहुंचा सकते हैं।

42. Khadi Natural :

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा खादी या होमस्पून फैब्रिक और हाथ से बने उत्पादों को बढ़ावा देने की मुहिम इस वेबसाइट पर अभिव्यक्ति पाती है। इस ऑनलाइन स्टोर पर ग्राहक खादी के वस्त्र, उपहार की चीजें, हर्बल सौंदर्य प्रसाधन और बहुत कुछ खरीद सकते हैं।

43. Reliance SMART:

। रिलायंस होममार्ट के वादे से खुश होकर घर पहुंचे किराने और घर की आवश्यकताओं के लिए एक महान ऑनलाइन स्टोर। यह वेबसाइट भारत के कॉर्पोरेट दिग्गज, रिलायंस से आती है। उत्पादों की गुणवत्ता और दरें उत्कृष्ट हैं।

44. Herbs Store :

भारतीय हर्बल त्वचा और सौंदर्य उत्पादों में एक मजबूत उपस्थिति बनाना जस्ट हर्ब्स है। कंपनी पूरे भारत में एकत्रित जड़ी-बूटियों से शरीर और सौंदर्य तैयार करती है। यह इन उत्पादों को विदेशों में भी भेजती है।

45. Shahnaz  Hussain Group :

भारत के हर्बल सौंदर्य उपचार के प्रणेता, विश्व प्रसिद्ध ब्यूटीशियन शहनाज़ हुसैन अपने हस्ताक्षर उत्पाद ऑनलाइन प्रदान करती हैं। ऑनलाइन स्टोर अपनी रचना और उपयोगों सहित शहनाज़ द्वारा व्यक्तिगत रूप से विकसित प्रत्येक उत्पाद के बारे में विवरण प्रदान करता है। लाइव चैट फीचर लोगों को किसी भी उत्पाद के बारे में जानकारी प्राप्त करने में मदद करता है जिसे वे खरीदना चाहते हैं।

46. ​​Brindco :

पारखी लोगों के लिए एक महान ऑनलाइन स्टोर। ब्रिंडको में फ्रांस, इटली और अन्य यूरोपीय देशों से आयातित वाइन का उत्कृष्ट चयन है। कीमतें Rs.3,000 से शुरू होती हैं। यह बिल्कुल ऑनलाइन शराब की दुकान नहीं है। ब्रिंडको वाइन एसेकोनाडोस को पूरा करता है, जो अपने शिल्प कौशल के लिए पेय का आनंद लेते हैं। शराबबंदी के साथ भारत के कुछ हिस्सों में डिलीवरी प्रतिबंधित हो सकती है।

47. My City Flavours :

भले ही आप भारत के किस हिस्से में रहते हों, फ्लेवर ऑफ माई सिटी आपके गृहनगर के स्वाद को आपके घर के दरवाजे तक पहुंचाता है। चाहे भारत के उत्तर पूर्वी राज्यों और कश्मीर की विदेशी चाय, महाराष्ट्र के मसालेदार स्नैक्स, राजस्थान की नाजुक मिठाइयाँ या दक्षिण भारत के जटिल व्यंजन, यह ऑनलाइन स्टोर भारत को पूरी तरह से कवर करता है।

48. First Cry Baby Store :

बेबी और बच्चों के उत्पाद के लिए एशिया का सबसे बड़ा ऑनलाइन पोर्टल। हमारे पास 2,000 से 2 लाख + बेबी और किड्स आइटम हैं और मैटल, बेन 10, कबूतर, फ़नस्कूल, हॉटव्हील, नुबी, फ़र्लिन, मेडेला, पैम्पर्स, डिज़नी, बार्बी, गार्बर, फिशर प्राइस और MeeMee सहित अन्य शीर्ष अंतर्राष्ट्रीय और भारतीय ब्रांड हैं। । आप अन्य लोकप्रिय साइट BabyOye.com से भी समान उत्पाद खरीद सकते हैं।

49. Meat Root :

पुणे और आसपास के क्षेत्रों तक सीमित वितरण प्रतिबंधों के साथ आता है। मीटआरूट एक उत्कृष्ट संकेतक है कि भारत की ऑनलाइन खरीदारी भविष्य के लिए कैसे आकार ले रही है। मीटआरूट में जमे हुए और ताजा समुद्री भोजन, विदेशी और पसंद में कटौती में नियमित रूप से मांस के साथ-साथ प्रसिद्ध निर्माताओं के तैयार-से-कुक उत्पादों की पेशकश की जाती है।

50. Tanishq Jewellery  :

टाटा के घर से, यह विशेष वेब स्टोर एक आभासी खजाना है। एक विशेष अवसर के लिए आभूषण की उत्कृष्ट कृतियों को खरीदना, उपहार या दैनिक पहनना टाइटन द्वारा पुनर्परिभाषित है। प्लेन ज्वैलरी, कीमती पत्थरों के साथ सेट सभी यहाँ ऑनलाइन उपलब्ध हैं। टाइटन पर सीमा आईवियर, पर्स और ड्रेस के सामान, सुगंध और बहुत अधिक तक फैली हुई है।

Conclusion :-

तो दोस्तों आपने इस लेख में जाना Online Shopping Sites की प्रक्रिया के बारे में! मुझे आशा है यह  जानकारी  आपके लिए Useful होगी! यदि आपका Online Shopping Sites से संबंधित कोई भी प्रश्न है या सुझाव है तो कमेंट बॉक्स पर अपने विचारों को बता सकते हैं।

इस जानकारी को सोशल मीडिया जैसे फेसबुक,WhatsApp  पर अपने दोस्तों के साथ शेयर करें! तथा अन्य लोगों को भी कुछ नया सीखने में उनकी मदद करें। Thanks for visiting in this blog https://tagifind.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here