दोस्तों यदि आपके पास एक Jio सिम है,और आप अपने स्मार्टफोन में Jio की अनेक एप्लीकेशन जैसे Jio Tv, Jio Chat, Jio Call के साथ-साथ Jio Music ऐप का इस्तेमाल करते हैं, तो आपको पता होगा कि Jio Music App अब JioSaavn बन चुका है।

दोस्तों यह तो आप जानते ही होंगे कि jio म्यूजिक App  से हम अपने पसंदीदा Letest तथा old Songs को ऑनलाइन सुन सकते हैं! उसी तरह Saavn App का भी इस्तेमाल यूजर्स द्वारा संगीत सुनने के लिए किया जाता था।

तो आज का यह हमारा लेख JioMusic के विषय पर है, जिसमें आप जानेंगे यह JioMusic क्या है? जिओ म्यूजिक को Pc में कैसे इस्तेमाल करें! जिओ म्यूजिक एप्लीकेशन कैसे डाउनलोड करें? साथ ही Jio म्यूजिक से जुड़ी पूरी जानकारी आपको इस लेख में मिलने वाली है!

तो दोस्तों JioMusic के बारे में पूरी जानकारी पाने के लिए इस लिंक को अंत तक अवश्य पढ़ें! समय को नष्ट किए बगैर चलिए जानते हैं

यह पोस्ट भी पढ़े: How to earn money online with google ?

Jio म्यूजिक क्या है?

तो दोस्तों जैसा कि अभी आपको बताया Jio Music  ने Saavn जो कि एक ऑनलाइन Music Streaming App है। इन दोनों की आपस में Deal पक्की हो चुकी है! और अब आप JioSaavn App को अपने स्मार्टफोन में Play स्टोर से Easily डाउनलोड कर सकते हैं।

दोस्तों JioSaavn App लॉन्च होने के बाद अब इसका Logo भी बदला हुआ नजर आ रहा है ! और उम्मीद है रिलायंस Jio और Saavn के बीच हुई यह Deal  Music lovers के लिए बेहतरीन साबित हो सकती है।

दोस्तो JioSaavn App के लिए यूजर्स को 90 दिन के लिए Premium Version की फ्री मेंबरशिप मिलेगी।

दोस्तों हालांकि यदि आप Jio Music या saavn यूजर्स हैं, तो आपको बता दें जो भी पुराने Jio music औऱ Saavn App में आपका Music रिलेटेड डाटा जैसे की Playlists तथा Save किए Songs थे वह नए App में आटोमेटिक अपडेट हो जाएंगे!

हालांकि ऐसा करने के लिए आपको JioSaavn app में पहले से ही रजिस्टर्ड Jio मोबाइल नंबर से रजिस्टर करना होगा।

तो दोस्तों आइए जान लेते हैं JioSaavn App के कुछ विशेष फीचर्स को!

अनलिमिटेड म्यूजिक (45+ million Songs) के अलावा Radio Station, Channels भी उपलब्ध

Smart पर्सनलाइज्ड Recommendation,  Orignal Shows एवं Podcasts देखने को मिलेंगे।

JioSaavn म्यूजिक App को आप Alexa, Chromecast, Google होम इत्यादि से भी सुन पाएंगे।

दोस्तों अब तैयार हो जाइए! अपने पसंदीदा Songs को कहीं-भी कभी-भी अपने JioSaavn App में सुनने के लिए

और यदि आप बिना Ads के प्रीमियम पसंदीदा सोंग्स को सुनना चाहते हैं! तो आप JioSaavn का Pro  Version ले सकते हैं।

दोस्तों जिन यूजर्स के पास Jio सिम है, वे JioSaavn Pro का 90 दिनों तक फ्री में इस्तेमाल कर पाएंगे।

तो दोस्तों आइए अब हम जानते हैं कि Jio म्यूजिक को आप कैसे अपने Pc में सुन सकते हैं?

Listen Jio Saavn Online !

दोस्तों आप JioSaavn app को बिना डाउनलोड किए बगैर भी अपने स्मार्टफोन या कंप्यूटर की मदद से अपने पसंदीदा गाने JioSaavn पर सुन सकते हैं।

इसके लिए आप JioSaavn.com वेबसाइट पर Visit कर सकते हैं।

वेबसाइट पर आपको यहाँ letest Song देखने को मिलेंगे, साथ ही आप Search फीचर की मदद से अपने पसंदीदा song को find कर ऑनलाइन JioSaavn पर सुन सकते हैं।

हालाँकि आपका यहाँ यह जानना जरूरी है कि JioSaavn.com वेबसाइट पर आप केवल 5 Songs ही सुन सकते हैं! इसके अलावा अन्य Songs को सुनने के लिए आपको JioSaavn app को इंस्टॉल करना होगा! तभी आप जिओ सावन Music Streaming Service का Use कर पाएंगे!

How To use JioMusic on PC !

दोस्तों यदि आप Jiosaavn Music स्ट्रीमिंग सेवा का उपयोग अपने कंप्यूटर में करना चाहते हैं, तो आप Jiosaavn एप्लीकेशन को अपने Pc में इंस्टॉल कर सकते हैं।

परंतु App इंस्टॉल करने के स्थान पर बेहतर ऑप्शन यही है कि आप Jiosaavn.com वेबसाइट से अपने पसंदीदा गाने को सुनकर Jiosaavn Music सर्विस का इस्तेमाल कर सकते हैं।

तो दोस्तों इस प्रकार आप  वेबसाइट के जरिए भी Jio saavn Desktop Version app के पसंदीदा गाने, Channels, Music स्टेशन को सुन सकते हैं।

यह पोस्ट भी पढ़े: Loco pilot kaise Bane? – यहां जाने Loco pilot बनने के लिए योग्यता व एग्जाम पैटर्न!

JioSaavn apk डाउनलोड कैसे करें?

दोस्तों  क्योंकि अब JioMusic👉JioSaavn  बन चुका है! तो अब आपको Jiomusic सर्विस का Use करने के लिए JioSaavn app  को इंस्टॉल करना होगा।

अतः यदि आप Android यूजर हैं,तो आप डायरेक्ट नीचे लिंक पर क्लिक कर JioSaavn को अपने मोबाइल में इंस्टॉल कर सकते हैं! Download 

जबकि ios यूजर्स App Store से JioSaavn app को इंस्टॉल कर सकते हैं।

Conclusion :-

तो दोस्तों इस प्रकार आपने आज के इस लेख में JioSaavn के बारे में जानकारी ली! आपने जाना कि किस तरह आज Jio म्यूजिक JioSaavn हो चुका है,उम्मीद है यह जानकारी आपके लिए फायदेमंद साबित होगी।

यदि आपका इस लेख से जुड़ा अभी-भी कोई प्रश्न है तो आप हमें कमेंट Box में अपने विचारों को बता सकते हैं। साथ ही सोशल मीडिया पर इस लेख को शेयर करें! और अन्य यूजर्स को भी JioSaavn नामक  इस App के बारे में जानकारी दें। Thanks for visiting in this blog https://tagifind.com

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here